Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

तीन SUV के बाद अब Tata Nexon EV Jet Edition लॉन्च, एक से बढ़कर एक फीचर्स से है लैस, जानें खरीदने के लिए खर्च करने होंगे कितने रूपए

naveen sahu
7 Sep 2022 3:17 PM GMT
तीन SUV के बाद अब Tata Nexon EV Jet Edition लॉन्च, एक से बढ़कर एक फीचर्स से है लैस, जानें खरीदने के लिए खर्च करने होंगे कितने रूपए
x

दिल्ली। Tata Motors ने भारत में Tata Nexon EV Jet Edition को XZ+ Lux Prime Jet वैरिएंट के लिए 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। Tata Nexon EV Jet Edition दो और वेरिएंट XZ+ Lux MAX Jet और XZ+ Lux MAX Jet AC FC WMU में उपलब्ध होगा, जिनकी कीमत …

दिल्ली। Tata Motors ने भारत में Tata Nexon EV Jet Edition को XZ+ Lux Prime Jet वैरिएंट के लिए 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। Tata Nexon EV Jet Edition दो और वेरिएंट XZ+ Lux MAX Jet और XZ+ Lux MAX Jet AC FC WMU में उपलब्ध होगा, जिनकी कीमत क्रमशः 19.54 लाख रुपये और 20.04 लाख रुपये है।

दोनों ईवी का न्यू एडिशन इनके टॉप मॉडल XZ+ Lux वेरिएंट पर बनाया गया है। टाटा की दूसरी कारों के जेट एडिशन मॉडल्स के मुकाबले दोनों Nexon EVs में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किया गया है। फीचर्स के मामले में ये Electric SUVs पहले की ही तरह हैं।

Read More : Share Market Today : पहले दिन शेयर बाजार में ताबड़तोड़ रैली, Mahindra और Tata के निवेशकों की चांदी ही चांदी

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो Nexon EV Jet में ऑटो डिमिंग IRVM, इलेक्ट्रिक सनरूफ, मल्टी-मोड रीजन, ज्वेलेड कंट्रोल नॉब, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, i-TPMS, एयर प्यूरीफायर और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर मिलता है। इसके साथ ही EV Prime में स्मार्टवॉच इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी फीचर और 110 सेकेंड का चार्जिंग टाइमआउट मिलता है।

कीमत
Tata Nexon EV Prime Jet Edition की कीमत 17.50 लाख रुपये है। वहीं Nexon EV Max Jet Edition की कीमत 19.54 लाख रुपये है। इसके अलावा XZ+ Lux Max Jet AC FC WMU वेरिएंट भी है, जिसकी कीमत 20.04 लाख रुपये है। यह कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक हैं।

बैटरी और रेंज
Nexon EV MAX 40.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 437km की रेंज देता है। इसके अलावा यह Electric Car मात्र 9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं Nexon EV Prime 30.2kWh बैटरी पैक के साथ आती है और इसमें 127bhp की इलेक्ट्रिक मोटर है। कंपनी के मुताबिक यह 312km की मैक्सिमम रेंज दे सकती है।

Next Story