Vastu Tips : घर की तिजोरी में रख दे ये फूल, कभी नहीं होगी धन की कमी, मां लक्ष्मी सदैव बनाए रखेंगी अपनी कृपा…

Vastu Tips

 

Vastu Tips : व्यक्ति अपने और अपने परिवार में सुख-शांति बनाये रखने के लिए दिन-मेहनत करता है ताकि उसे जीवन में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे, वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाए बताये गए है जो की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में मददगार होते हैं. इसलिएआज हम आपको ऐसे एक पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके फूल को घर में लाने से आपकी सारी समस्याओं का अंत हो सकता है. हम बात कर रहे हैं पलाश के पेड़ की, जिसके फूल को टेसू का फूल कहा जाता है. आइए अब आपको बताते हैं कि घर में टेसू का फूल रखने के क्या फायदे होते हैं.

 

टेसू के फूल के चमत्कारी उपाय

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर किसी इंसान की आर्थिक स्थिति ठीक ना चल रही हो तो उसे टेसू के फूल का एक खास उपाय कर लेना चाहिए. सफेद कपड़े में टेसू के फूल को एक नारियल के साथ बांध दें और उसे तिजोरी या धन वाले स्थान पर सहेजकर रख दें. आपको जल्दी ही आर्थिक तंगी से राहत मिल जाएगी.

 

READ MORE :KL Rahul And Athiya Shetty Wedding : 5 स्टार होटल छोड़ केएल राहुल और अथिया शेट्टी इस आलिशान घर में लेंगे सात फेरे, जानें किस महीने में शादी करेगा ये कपल !!

 

 

 

ये एक उपाय करने से ना तो घर में धन की कमी रहती है और ना ही आय के स्रोतों पर किसी की बुरी नजर का असर होता है. अगर आपको टेसू के ताजे फूल ना मिलें तो इसके सूखे फूलों का भी प्रयोग किया जा सकता है.

2.  ज्योतिषियों का कहना है कि यदि कोई इंसान लंबे समय से बीमार चल रहा है तो पलाश के पेड़ की जड़ एक सफेद सूती कपड़े में बांधकर उसकी कलाई पर बांध देनी चाहिए. ये उपाय करने से बीमारी में राहत मिलती है. साथ ही ग्रहों से जुड़ी समस्याएं भी पैदा नहीं होती हैं.

 

 

aad

 

3. टेसू के फूल माता लक्ष्मी को अर्पित करना बहुत ही शुभ माना जाता है. शास्त्रों के जानकार कहते हैं कि शुक्रवार के दिन पलाश के पेड़ की पूजा करने और जल चढ़ाने से भी इंसान की हर मनोकामना पूरी हो सकती है. ऐसा करने से शुक्र देव प्रसन्न होते हैं और इंसान को भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है.

 

Related Articles

Back to top button