नवगठित MCB जिले में विधायक कमरो के प्रयासों से लगी विकास कार्यों की झड़ी

मनेन्द्रगढ़ एस के मिनोचा। सविप्रा उपाध्यक्ष एवं विधायक गुलाब कमरो की अनुशंसा पर क्षेत्रीय आवश्यकताओं एवं जनहित को ध्यान में रखते हुए राज्य शासन द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 में सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के लिए प्रावधानित राशि में से 1 करोड़ 61 लाख रूपए के पुनराबंटन की स्वीकृति प्रदान की गई है। नवीन जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) का शुभारंभ होते ही विधायक गुलाब कमरो के प्रयासों से क्षेत्र में विकास कार्यों की झड़ी लग गई है। पुनराबंटन राशि से मनेंद्रगढ़ विकासखंड में केल्हारी मेन रोड से हनुमान मंदिर तक 3 लाख की लागत से सीसी सड़क का निर्माण कार्य कराया जाएगा।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत मनवारी स्थित शारदा स्कूल मार्ग, घाघरा स्थित सरपंच पारा, बेलबहरा स्थित रामाधीन के घर से हरी के घर तक 5-5 लाख की लागत से सीसी सड़क, चनवारीडांड़ के गौटियापारा में नाली निर्माण लागत 8 लाख, कछौड़ के वार्ड क्र. 10 एवं 11 में सीसी सड़क लागत 6 लाख, बांही स्थित मटुकपुर पंडोपारा मार्ग एवं पेंड्री-हंसिया पारा मार्ग में 5-5 लाख की लागत से पुलिया निर्माण, बौरीडांड़ स्थित मुख्य सड़क से दलप्रताप के घर तक सीसी सड़क लागत 6 लाख, छिपछिपी जयलाल करयाम के घर के पास 8 लाख की लागत से सीसी सड़क निर्माण कार्य कराए जाएंगे।

aad

वहीं घुटरा व लालपुर में सार्वजनिक पेयजल हेतु पौने 2-2 लाख की लागत से पानी टैंकर क्रय किए जाएंगे। पुनराबंटन राशि से सोनहत विकासखंड में ग्राम पंचायत घुघरा स्थित अटल चौक से मेन रोड पहुंच मार्ग लागत 5 लाख, सुंदरपुर स्थित स्कूल पारा से कमरो के घर तक, पुसला के कुशमुहा पतरापारा में, कुशहा स्थित अटल चौक से राममिलन के घर तक क्रमश: 5-5 लाख की लागत से सीसी सड़क, कछाड़ी स्थित भगवतपुर घाट में सीसी सड़क लागत 8 लाख, कटगोड़ी में दरोगी राजवाड़े के घर के पास पहुंच मार्ग लागत 5 लाख, पोंड़ी स्थित चेरवापारा में जानसाय के घर के पास एवं बैकुंठपुर विकासखंड में ग्राम पंचायत रटगा के डोंगरीपारा में वीर सिंह के खेत के पास 7-7 लाख की लागत से पुलिया का निर्माण होगा।

Read More : उपेन्द्र द्विवेदी बनाए गए छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस MCB के नए जिलाध्यक्ष

 

इसी प्रकार भरतपुर विकासखंड में ग्राम पंचायत उमरवाह स्थित बस्ती में, धोबाताल (बरेल) टेहिड़हा टोला में, खाड़ाखोह स्थित दुर्गा पंडाल से चंदेश्वर यादव के घर तक, लरकोड़ा स्थित हरिजनपारा में 5-5 लाख की लागत से सीसी सड़क, बेनीपुरा स्थित कोरचारन पारा में रामू सिंह के घर के पास पुलिया निर्माण लागत 6 लाख, फुलझर के शिवटोला में सांस्कृतिक शेड निर्माण लागत 5 लाख, शेरी स्थित उचेहरा के खरिया नाला एवं ग्राम पंचायत जोलगी स्थित गोठान नाला में 10-10 लाख की लागत से पुलिया निर्माण तथा ग्राम पंचायत माड़ीसरइ एवं बहरासी में सार्वजनिक पेयजल हेतु पौने 2-2 लाख की लागत से टैंकर क्रय किए जाएंगे।

नवीन जिले के शुभारंभ के साथ ही विकास कार्यों हेतु डेढ़ करोड़ से अधिक की राशि शासन द्वारा पुनराबंटित जाने पर विधायक गुलाब कमरो ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति क्षेत्रवासियों की ओर से आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर सभी वर्गों के साथ मूलभूत विकास कार्यों एवं ग्रामीण अंचलों के समुचित विकास हेतु छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि नवगठित जिले में विकास की यह एक बानगी मात्र है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नए जिले में विकास कार्यों को तीव्र गति मिलेगी।

Related Articles

Back to top button