CG News : 8 लाख के ईनामी नक्सली ने किया सरेंडर, हार्डकोर नक्सली के रूप में था सक्रिय…

CG News

सुकमा। CG News जिले में नक्सल संगठन में सक्रिय 8 लाख के ईनामी नक्सली ने पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारी के समक्ष सरेंडर किया है। बताया जाता है कि आत्मसमर्पित नक्सली दक्षिण बस्तर बटालियन नंबर 01 के सक्रिय हार्डकोर नक्सली के रूप में सक्रिय था। जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान तथा छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास नीति के प्रचार-प्रसार से प्रभावित होकर उसने सरेंडर किया है।

Read More : CG News : RSS के बयान पर सीएम बघेल का पलटवार, कहा – देखने जाने लिए निमंत्रण पत्र नहीं होता.. 

बता दें कि आत्मसमर्पित नक्सली दुधी भीमा, चिंतागुफा थाना क्षेत्र के सुकमा जिले की निवासी है। यह नक्सली संगठन में 7 वर्ष से सक्रिय था। जिस पर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था। उक्त नक्सली के आत्मसमर्पण कराने में सीआरपीएफ, डीआईजी के रेंज फील्ड टीम आरएफटी का विशेष योगदान है।

aad

लगातार दूधी भीमा को प्रोत्साहित करने के फलस्वरूप दूधी भीमा द्वारा नक्सल संगठन व उनकी विचारधारा को त्याग कर शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्समसमर्पण किया। आत्मा समर्पित नक्सली दुधी भीमा पिडमेल-डब्बाकोंटा के बीच मार्ग अवरुद्ध करना, मिनपा मुठभेड़ वर्ष 2020 में 17 जवान शहीद, हथियार लूट की घटनाआओं में शामिल था।

Read More : CG News : सरकार ने आपदा पीड़ित 4 लोगों को दी 16 लाख की आर्थिक सहायता राशि, कलेक्टर ने दिए निर्देश 

उक्त नक्सली नक्सल संगठन में विगत 07 वर्षाे से सक्रिय था। आत्मसमर्पित नक्सली को छत्तीसगढ़ शासन की पुर्नवास योजना के तहत 10 हजार प्रोत्साहन राशि एवं पुनर्वास योजना के तहत अन्य सुविधा प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Back to top button