Forest Department : खेत में मिला मादा तेंदुए का शव, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार…

Forest Department

बिजनौर। Forest Department जिले के हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र के छाछरी टीप गांव में स्थित कान्हा गो संरक्षण केंद्र के पास किसान बाला देवी के खाली खेत में मादा तेंदुआ का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके में पहुंचे वन विभाग के टीम ने शव का पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया है।

Read More : Forest department : जंगल मेें मिला तेंदुआ का शव, पंजा गायब, हत्या की जताई आशंका…

वन अधिकारी ने बताया कि शनिवार को ग्रामीणों ने सूचना दिया कि छाछरी टीप गांव में स्थित वृहद कान्हा गो संरक्षण केंद्र के पास जंगल में एक मादा तेंदुआ का शव पड़ा है। सूचना पर डीएफओ अनिल कुमार पटेल ने बताया कि तेंदुआ के शव को देखने से लगता है कि उसकी उम्र करीब 3 साल है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा गठित पैनल ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

aad

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मादा तेंदुआ के दाएं तरफ गर्दन एवं चेहरे से आतंरिक खून स्त्राव एवं श्वास नली क्षति ग्रस्त पाया गया। मादा तेंदुआ की मृत्यु के कारणों की विस्तृत जांच के लिए सैंपल आईवीआरआई बरेली भेजे गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद तेंदुआ के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। डीएफओ ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है की किसी वाहन की टक्कर से मादा तेंदुआ की मौत हुई है। घटना की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button