Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : एसईसीएल में नौकरी लगाने का झांसा देकर इंजीनियरिंग छात्रा से 9 लाख की ठगी, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे...

Rohit Banchhor
9 Sep 2022 2:05 PM GMT
CG Crime
x

अंबिकापुर। CG Crime जिले के बिश्रामपुर नगर के माइंस कालोनी में इंजीनियरिंग छात्रा व उसकी बहन को एसईसीएल में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 9 लाख की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया था। मामले में पुलिस ने आज आरोपी को जांजगीर-चांपा से गिरफ्तार किया है। वहीं मामले में शामिल तीन आरोपी अभी भी …

CG Crime

अंबिकापुर। CG Crime जिले के बिश्रामपुर नगर के माइंस कालोनी में इंजीनियरिंग छात्रा व उसकी बहन को एसईसीएल में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 9 लाख की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया था। मामले में पुलिस ने आज आरोपी को जांजगीर-चांपा से गिरफ्तार किया है। वहीं मामले में शामिल तीन आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

Read More : CG Crime : शारीरिक संबंध बनाने के लिए करती थी मजबूर, तंग आकर देवर ने की भाभी की हत्या, गिरफ्तार…

बता दें कि जून माह में माइंस कालोनी में रहने वाली छात्रा अलमा रानू टोप्पो ने दर्ज कराई थी। वह शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय कोनी बिलासपुर में सिविल अंतिम वर्ष की छात्रा है। उसने बताया था कि उसके साथ पढ़ने वाले भटगांव निवासी सूरज गुप्ता एवं रायगढ़ निवासी निलेश बेहरा ने विगत 10 मई को बिलासपुर निवासी यशवंत सोनवानी नामक युवक से उसका परिचय कराते हुए बताया था कि यह एसईसीएल में कई लोगों की नौकरी लगवा चुका है।

aad

यदि तुम भी पैसा खर्च करोगी तो यह एसईसीएल में तुम्हारी नौकरी लगवा देगा। सहपाठी होने के कारण वह उनकी बातों के झांसे में आ गई। उसके बाद उनके कहने पर एसईसीएल में नौकरी पाने की लालसा में उसने यशवंत सोनवानी के अनुसार उसके द्वारा लाए गए एसईसीएल के नौकरी संबंधित फार्म में दस्तखत भी किए।

Read More : CG Crime : बहन से बात करना लड़के को पड़ा महंगा, भाई ने गुस्से में आकर की हत्या, पुलिस हिरासत में…

उसके बाद यशवंत के पिता संतोष सोनवानी के स्टेट बैंक के बैंक खाते में चार बार तथा फोन पे के जरिए यशवंत द्वारा बताए गए नंबर पर सात बार में तीन लाख 58 हजार रुपए ट्रांसफर किए। इसके अलावा दो बार में नगद 92 हजार रुपये उसे दिए थे। इस प्रकार उसने यशवंत सोनवानी को कुल साढ़े चार लाख रुपये नौकरी लगाने के नाम पर दिए हैं। उसके बाद आरोपित यशवंत ने उसको एसईसीएल कुसमुंडा क्षेत्र में नियुक्ति का फर्जी आदेश भी दिया था।

Read More : CG Crime : माना हत्याकांड में दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, पहले भी 6 बदमाश पकड़े गए…

इसका खुलासा होने पर नौकरी नहीं लगने पर अब पूछे जाने पर वह टालमटोल कर रहा था। ठगी की शिकार इंजीनियरिंग छात्रा की शिकायत पर बिश्रामपुर पुलिस ने बिलासपुर निवासी आरोपित यशवंत सोनवानी समेत उसके पिता संतोष सोनवानी एवं छात्रा के सहपाठी रायगढ़ निवासी निलेश बेहरा एवं भटगांव निवासी सूरज गुप्ता के खिलाफ धारा 420, 120 बी, 34 के तहत अपराध दर्ज किया था। वहीं मामले मेें आज पुलिस ने आरोपी संतोष कुमा सोनवानी को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

Next Story