CG News : 3 माह में आवारा कुत्तों ने 4 चीतलों का किया शिकार, झुंड से टकराकर युवक की मौत…

CG News

मनेन्द्रगढ़/जनकपुर, एसके मिनोचा। CG News वन मंडल मनेंद्रगढ़ के अंतर्गत वन परिक्षेत्र कुवांरपुर में आवारा कुत्तों के झुंड ने चीतल पर हमला कर दिया। कुत्तों के काटने से मौके पर ही चीतल की मौत हो गई। वहीं हमले के दौरान कुत्तों के झुंड से टकराकर एक युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Read More : CG News : नहाने के दौरान दो बच्चे गहरे नदी में डूबे, एक का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी…

बता दें कि मंगलवार की सुबह कोरिया जिले के भरतपुर तहसील अंतर्गत वन परिक्षेत्र कुंवारपुर के पतवाही बीट में जंगल से भटककर एक चीतल शहर की ओर आ गया। जैसे ही आवारा कुत्तों के झुंड की नजर उस चीतल पर पड़ी तो उन्होंने चीतल को दौड़ाना शुरू कर दिया। इसी दौरान जनकपुर में रहकर फुल्की का धंधा करने वाला रामशंकर कुशवाहा 40 वर्ष मोटरसाइकिल में लकड़ी लेकर जा रहा था तभी वह कुत्तों के झुंड से टकराकर जमीन पर बेसुध होकर गिर पड़ा।

CG News

आसपास मौजूद ग्रामीणों ने रामशंकर को ईलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुत्तों द्वारा जगह-जगह काट देने के कारण चीतल की भी मौके पर ही मौत हो गई। वनांचल क्षेत्र जनकपुर में संरक्षित वन्य प्राणी चीतल की मौत का यह पहला मामला नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले भी 17 जून को आवारा कुत्तों के झुंड ने एक वयस्क चीतल पर हमला कर दिया था, जिससे उसकी भी मौत हो गई थी।

Read More : CG News : तीन जंगली भालू ने किशोर पर किया हमला, गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती…

साथ ही 4 जुलाई को भी पतवाही बीट में कुत्तों के हमले से 2 चीतलों की मौत हो गई थी। विगत 3 माह में आवारा कुत्तों ने 4 चीतलों को मौत के घाट उतार डाला मगर वन विभाग द्वारा इस स्थिति से निपटने के लिए आज तक कोई ठोस पहल नहीं की गई है।

aad

जब इस संबंध में हमने वनपरिक्षेत्राधिकारी कुंवारपुर राम सागर गुप्ता से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि अभी वे हड़ताल पर है। कुत्तों के झुंड द्वारा आये दिन चीतल पर हमला करने के मामले में जल्द ही ठोस प्रयास किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button