Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG : 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा देगी 10वीं बोर्ड के एग्जाम, जानें आखिर क्या हैं पूरा मामला...

Sharda Kachhi
27 Aug 2022 7:33 AM GMT
CG
x

बालोद : जिले के आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाली 7वीं क्लास की छात्रा नरगिस खान को 10वीं के बोर्ड एग्जाम में बैठने की इजाजत मिल गई है. 2023 में 10वीं बोर्ड एग्जाम में एक परीक्षार्थी के रूप में शामिल होने के लिए नरगिस को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अनुमति प्रदान की है. …

CG

बालोद : जिले के आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाली 7वीं क्लास की छात्रा नरगिस खान को 10वीं के बोर्ड एग्जाम में बैठने की इजाजत मिल गई है. 2023 में 10वीं बोर्ड एग्जाम में एक परीक्षार्थी के रूप में शामिल होने के लिए नरगिस को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अनुमति प्रदान की है. इस फैसले के बाद से ही नरगिस सहित परिवारजनों में खुशी की लहर है. दरअसल, बालोद जिले के घुमका गांव की रहने वाली 12 साल की नरगिस खान ने 10वीं बोर्ड एग्जाम देने की इच्छा जताते हुए शिक्षा विभाग से अनुमति मांगी थी.

READ MORE :Viral Video : बेबस पिता… एक हाथ में रिक्शे का हैंडल, तो दूसरे में बिना कपड़े के मासूम बच्चा, रिक्शा चलते वायरल हुआ इस मजबूर पिता का वीडियो

इसके बाद नरगिस का आईक्यू लेवल टेस्ट हुआ था. इस टेस्ट में वह सफलतापूर्वक पास हुईं और फिर 7वीं की छात्रा नरगिस खान को 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने अनुमति प्रदान की गई है. हाल ही में नरगिस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करने के लिए इजाजत मांगी थी. यहां गौर करने वाली बात ये है कि नरगिस शुरू से ही होनहार स्टूडेंट रही हैं. उन्होंने छठवीं क्लास से ही 10वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. नरगिस हर कठिन से कठिन सवालों को चुटकियों में हल कर लेती है.

हर एग्जाम मिलते हैं 99 फीसदी नंबर

नरगिस की प्रतिभा को देखकर उनके पिता फिरोज खान ने उन्हें 10वीं क्लास में एडमिशन दिलाने का विचार किया. इसके बाद उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी के पास 10वीं बोर्ड एग्जाम देने की अनुमति देने के लिए अप्लाई किया था. नरगिस के स्कूल टीचर बताते हैं कि वो हर एग्जाम में 99 फीसदी नंबर लाकर पास करती हैं. वह कठिन से कठिन सवालों के हल वह चुटकियों में करती है और लंबे से लंबा उत्तर भी उन्हें बस दो बार पढ़ते ही याद हो जाता है. स्कूल के टीचर भी मान रहे हैं कि नरगिस में टैलेंट है. वो कहते हैं कि नरगिस काफी होनहार और प्रतिभावान छात्रा है.

Next Story