Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Vastushastra : कहीं बर्बादी की ओर तो नहीं खुलता आपके घर का दरवाजा? जानें वास्तु के अनुसार किस दिशा में होना चाहिए घर का मुख्यद्वार...

Sharda Kachhi
22 Aug 2022 2:48 AM GMT
5 Vastu Tips For Good Luck
x

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दरवाजे की दिशा हमारे किस्मत से भी जुडी होती है. जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो आपका चेहरा जिस दिशा में होता है, वही आपके दरवाजे की दिशा होती है. घर के दरवाजे की दिशा से कोई खास ग्रह घर में शुभ-अशुभ प्रभाव डालता है. …

5 Vastu Tips For Good Luck

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दरवाजे की दिशा हमारे किस्मत से भी जुडी होती है. जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो आपका चेहरा जिस दिशा में होता है, वही आपके दरवाजे की दिशा होती है. घर के दरवाजे की दिशा से कोई खास ग्रह घर में शुभ-अशुभ प्रभाव डालता है. अगर वो ग्रह आपके लिए अनुकूल है तो घर का मुख्य द्वार आपके लिए लाभदायक हो जाता है, नहीं तो जीवन में समस्या शुरू हो जाती है. तो आइए जानते हैं कि घर का दरवाजा किस दिशा में होना चाहिए।

अगर घर का मुख्य द्वार पूर्व दिशा में हो तो यह बहुत ही शुभ समझा जाता है. लेकिन अगर आपकी कुंडली में मंगल गड़बड़ हो तो इस द्वार के कारण घर में कर्जों का बोझ बढ़ने लगता है. इंसान पाई-पाई को मोहताज हो सकता है.

अगर घर का मुख्य द्वार वायव्य दिशा में हो तो सामान्यतः ये शुभ परिणाम देता है. लेकिन अगर कुंडली का शनि गड़बड़ हो तो मित्र भी शत्रु बन जाते हैं. खासतौर से पड़ोसियों से विवाद होने लगता है.

अगर घर का मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में हो तो सामान्यतः ये द्वार जीवन में संघर्ष को बढ़ा देता है. लेकिन अगर कुंडली में शनि-मंगल की स्थिति ठीक हो तो इसी द्वार से घर में खुशियों और संपन्नता का प्रवेश होता है.

READ MORE :Anupamaa की बादशाहत बरकरार, लगातार गिर रही इस सीरियल की रेटिंग, देखें आपका पसंदीदा शो किस पायदान पर?

अगर घर का मुख्य द्वार ईशान दिशा में हो तो निश्चित ही ये शुभ फल देता है. लेकिन अगर कुंडली में बृहस्पति की स्थिति ठीक न हो तो इस द्वारा से गंभीर बीमारियां घर में प्रवेश करती हें.

अगर घर का मुख्यद्वार पश्चिम दिशा में हो तो यह रुपए-पैसों के मामले में काफी शुभ समझा जाता है. लेकिन अगर कुंडली में बुध ठीक ना हो तो इसके चलते घर में पैसा नहीं टिकता है. घर का सारी बरकत खत्म हो जाती है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story