Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

बैंक अगले 4 दिन तक बंद रहेंगे अभी तक नहीं निपटाए लेनदेन के काम, तो करना होगा लम्बा इंतजार

naveen sahu
18 Aug 2022 11:31 AM GMT
बैंक अगले 4 दिन तक बंद रहेंगे अभी तक नहीं निपटाए लेनदेन के काम, तो करना होगा लम्बा इंतजार
x

दिल्ली। Bank Update अगस्त का महीना बैंक कर्मचारियों के लिए छुट्टी के हिसाब से काफी खुशनुमा साबित हो रहा हैं। रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के बाद अब फिर से उन्हें आराम फरमाने का मौका मिलाने वाला हैं। अगर आपने अभी तक अपने बैंक के जरुरी काम नहीं निपटा पाए हैं तो आपको लम्बे …

दिल्ली। Bank Update अगस्त का महीना बैंक कर्मचारियों के लिए छुट्टी के हिसाब से काफी खुशनुमा साबित हो रहा हैं। रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के बाद अब फिर से उन्हें आराम फरमाने का मौका मिलाने वाला हैं। अगर आपने अभी तक अपने बैंक के जरुरी काम नहीं निपटा पाए हैं तो आपको लम्बे समय तक इंतजार करना पड़ सकता हैं। सभी बैंक 18 से 21 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे।

Read More : Weather Update : छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बढ़ सकता का बाढ़ का खतरा…

इस हफ्ते 18 अगस्त को जन्माष्टमी, 19 अगस्त तो श्रवण वाद-8/कृष्ण जयंती और 20 अगस्त को कृष्ण अष्ठमी के मौके पर बैंक हॉलिडे घोषित है। जबकि 21 अगस्त को रविवार पड़ रहा है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) अपने कैलेंडर में जो बैंकिंग हॉलिडे निर्धारित करता है, वे विभिन्न राज्यों के हिसाब से अलग-अलग होते हैं।

इन छुट्टियों में आप ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं के जरिए अपने काम निपटा सकते हैं। अगस्त में कुल 18 दिन बैंक हॉलिडे निर्धारित थे। इसके तहत जहां इस हफ्ते 4 छुट्टियां हैं। वहीं महीने के आखिरी सप्ताह में भी 4 बैंकिंग हॉलिडे रहेंगे। तारीखों पर नजर डालें तो 27 और 28 अगस्त को चौथा शनिवार और रविवार के मौके पर साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव तिथि के मौके पर, जबकि 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर बैंकों में काम-काज नहीं होगा।

Next Story