Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Weather Update : छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बढ़ सकता का बाढ़ का खतरा...

Sharda Kachhi
17 Aug 2022 5:03 AM GMT
Weather Update
x

नई दिल्ली, Weather Update : इन दिनों लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तो बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है. वहीँ अगर बात करें देश की तो कई राज्यों में जहां बाढ़ जैसे हालात …

Weather Update

नई दिल्ली, Weather Update : इन दिनों लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तो बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है. वहीँ अगर बात करें देश की तो कई राज्यों में जहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो कई राज्यों में किसानों का राहत मिली है। इस बीच भारत मौसम विभाग(IMD) ने देश के 10 राज्यों में 20 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं कई इलाकों में बाढ़ का भी खतरा बढ़ा गया है।

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है। इस भारी बारिश से तापमान में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट आएगी। इसके अलावा 17 अगस्त से 18 अगस्त के बीच सौराष्ट्र और कच्छ के इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं, गोवा और कोंकण के इलाके में 20 तारीख तक बारिश हो सकती है।

गंगा यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ने के कारण कछारी इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। बीते मंगलवार रात आठ बजे तक गंगा-यमुना का जलस्तर चार-चार सेंटीमीटर प्रति घंटा की गति से बढ़ रहा था। अगले तीन-चार दिन तक गंगा-यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है।

Next Story