Cricket प्रेमियों के लिए खुशखबरी! कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद अब ओलंपिक में भी क्रिकेट होगा शामिल, IOC ने खुद दिए बड़े संकेत

Cricket

 

रायपुर। Cricket प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी हैं। ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा की जा रही है। फैंस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने की मांग काफी लंबे अरसे से कर रहे हैं, क्योंकि क्रिकेट को पूरे विश्व में सबसे ज्यादा देखा और पसंद किया जाता है। वहीं अब ओलंपिक में क्रिकेट शामिल किए जाने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। जिसमें IOC ने 9 खेलों में शॉर्टलिस्ट किया है, इन 9 खेलों में क्रिकेट को शामिल किया गया। जिसकी समीक्षा की जानी अभी बाकी है।

Read More : Indian Cricket Team Schedule : ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का शेड्यूल जारी, जाने कब और कहां होगा मैच

ICC और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रयासों से ही 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को 22 साल बाद शामिल किया गया है। वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि ओलंपिक के आगामी संस्करण (2028) में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है। इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने क्रिकेट को 9 उन शॉर्टलिस्ट खेलों में शामिल किया है। जिनकी साल 2028 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक खेलों में शामिल करने के लिए समीक्षा की जाएगी। पिछले महीने आयोजन समिति ने आईसीसी से अपना पक्ष रखने को कहा था। हालांकि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने को अंतिम फैसला साल 2023 में आ सकता है।

ICC के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने ओलंपिक (Olympic) में क्रिकेट को शामिल किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट का क्रेज और आकर्षण सबसे ज्यादा रहा है। हालांकि केवल महिला क्रिकेट को ही कॉमनवेल्थ गेम्स में जोड़ा गया है। ओलंपिक में दोनों महिला और पुरुष क्रिकेट को जोड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button