Bollywood and controversy : लाल सिंह चड्ढा का जमकर हो रहा विरोध, बॉलीवुड के इन फिल्मों का भी हुआ boycott, इनकी कमाई जानकर हैरान रह जाएंगे आप…

Bollywood

रायपुर। Bollywood बॉलीवुड और विवाद एक दूसरे के साथ चलते रहते हैं। बॉलीवुड के कई फिल्मों के रिलीज के पहले जमकर बवाल काटा जाता है। वही boycott करने के लिए लोग सड़क पर उतर प्रदर्शन करने लग जाते है तो कभी पूतला दहन की घटना को भी अंजाम देते है। कई बार मामला कोर्ट तक भी जा पहुंचा है। जिसके बाद या तो फिल्म का नाम बदल दिया गया या फिर फिल्म से कुछ सीन हटाए गए। इस दौर से आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चढ्डा भी गुजर रही हैं। सोशल मीडिया पर #boycottlalsingh ट्रेंड कर रहा हैं। ऐसे में अब देखना कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में क्या कमाल दिखा पाती हैं।

वही बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मे भी हैं जो boycott झेलने के बाद भी अच्छी कमाई की हैं। चलिए आज जानते हैं ऐसे बॉलीवुड फिल्मो के नाम जिनका जमकर boycott किया गया लेकिन बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन जान आप यकीनन हैरान हो जाएंगे।

पीके (PK)

Bollywood and controversy
लगभग 85 करोड़ के बजट में बनी आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ अपनी कहानी की वजह से विवादों में फंस गई थी। फिल्म पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। Bollywood and controversy लेकिन, इसके बावजूद आमिर खान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की। फिल्म का टोटल कलेक्शन 854 करोड़ तक पहुंच गया था।

पद्मावत (Padmavat)

Bollywood and controversy
संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ उन चुनिंदा फिल्मों में से एक है, जिसके विरोध के लिए लोग सड़कों पर उतर गए थे। करणी सेना ने इस फिल्म को बैन करने की मांग करते हुए सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया था। Bollywood and controversy इतना ही नहीं, फिल्म की लीड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को नाक काट देने की धमकी भी मिली थी। हालांकि, तमाम परेशानियों के बीच जब यह फिल्म सिनेमाघरों में आई, तो धमाल मचा दिया। फिल्म ने दुनिया भर में 570 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था।

Read More : Corona In Bollywood : किंग खान और कैटरीना कैफ हुए कोरोना पॉजिटिव, करण जौहर की पार्टी के बाद हुआ कोरोना ब्लास्ट !

गोलियों का रास लीला राम लीला (Ram lila)

Bollywood and controversy

 

निर्देशक संजय लीला भंसाली की एक और फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ भी रिलीज से पहले विवादों में फंस गई थी। फिल्म के डायरेक्टर और स्टार कास्ट के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का केस भी दर्ज किया गया था। Bollywood and controversyइसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की शानदार कमाई की।

माय नेम इज खान (my name is khan)

Bollywood and controversy
शाहरुख खान ने अपनी फिल्म ‘माय नेम इज खान’ की रिलीज से पहले एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चुने जाने की बात कही थी। इस बयान के बाद शाहरुख खान विवादों में फंस गए थे और लोगों के निशाने पर उनकी फिल्म भी आ गई थी। Bollywood and controversy देशभर में कई जगहों पर उनके पुतले जलाए गए। इसके बावजूद, फिल्म शानदार ओपनिंग के साथ रिलीज हुई। दुनिया भर में इस फिल्म ने लगभग 223 करोड़ की कमाई की।

Read More : Bollywood News : 47 साल के गणेश गायतोंडे कंगना के कहने पर 20 साल की अवनीत कौर से करेंगे रोमांस, सुनकर फैंस के उड़े होश..

 

गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi)

Bollywood and controversy
इस लिस्ट में कुछ समय पहले रिलीज हुई फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का नाम भी शामिल है, जो कमाठीपुरा की सेक्स वर्कर ‘गंगूबाई’ की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में आलिया भट्ट नजर आईं, जिनके काम को खूब पसंद किया गया। Bollywood and controversy लेकिन फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद ट्विटर पर #BoycottGangubaiKathiawadi ट्रेंड करने लगा था। लेकिन, बायकॉट के बाद जब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई, तो इसने दुनिया में लगभग 200 करोड़ का कलेक्शन किया।

बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani)

Bollywood and controversy
संजय लीला भंसाली की फिल्में कलेक्शन के साथ-साथ विवादों की वजह से भी चर्चा में रहती हैं और उनकी फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ की रिलीज से पहले भी खूब बवाल हुआ था। Bollywood and controversy प्रदर्शकारियों ने दावा किया था कि फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है। लेकिन ऐसा लगता है कि विरोध होने के बाद इस फिल्म की लोकप्रियता और ज्यादा बढ़ गई थी क्योंकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button