Share Market : तीसरे दिन भी गिरावट की राह पर शेयर बाजार, ONGC, Mahindra के स्टॉक्स रहे टॉप पर…

 

 

Share Market Today

 

मुंबई. Share Market : भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में बुधवार को लगातार तीसरे कारोबारी दिन भी गिरावट दिखी और ग्‍लोबल मार्केट के दबाव में निवेशक बिकवाली करते नजर आए. आज सेंसेक्‍स में मामूली गिरावट से शुरुआत हुई लेकिन जल्‍द ही यह बड़े नुकसान की ओर बढ़ गया.

सेंसेक्‍स सुबह 10 अंकों के मामूली नुकसान के साथ 55,258 पर खुला और कारोबार शुरू किया जबकि निफ्टी 9 अंक टूटकर 16,475 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू हुई. निवेशकों पर आज ग्‍लोबल मार्केट का दबाव साफ नजर आया और शुरुआत से ही मुनाफावसूली पर उतर आए. इससे सेंसेक्‍स सुबह 9.28 बजे 108 अंकों की गिरावट के साथ 55,160 पर ट्रेडिंग करने लगा, जबकि निफ्टी 38 अंक टूटकर 16,445 पर पहुंच गया.

 

READ MORE :Share Market Today : हफ्ते के पहले दिन जबरदस्त गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, Sensex 306 अंक टूटकर 55,767 पर, ये है आज के टॉप लूजर्स

 

आज यहां दिख रही बिकवाली

निवेशकों ने आज शुरुआत से ही UPL, Bharti Airtel, Kotak Mahindra Bank, Hero MotoCorp, HUL, Dr Reddy’s, Titan जैसी कंपनियों के शेयरों मे बिकवाली की और लगातार मुनाफावसूली से ये स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए.

दूसरी ओर, L&T, Maruti, M&M, Power Grid, Asian Paints, TCS, Ultratech Cement, HDFC Life, ONGC और Tech Mahindra जैसी कंपनियों के स्‍टॉक्‍स में बंपर खरीदारी रही और ये शेयर टॉप गेनर की सूची में आ गए. आज बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी 0.14 फीसदी की गिरावट दिख रही है.

किस सेक्‍टर ने कराया नुकसान

आज के कारोबार को सेक्‍टरवार देखें तो निफ्टी कंज्‍यूमर ड्यूरेबल सेक्‍टर के स्‍टॉक ने सबसे ज्‍यादा नुकसान कराया जिसमें 1 फीसदी से अधिक गिरावट दिख रही है. निफ्टी आईटी अभी फ्लैट दिख रहा है, जबकि अन्‍य सभी सेक्‍टर में खुलने के बाद से ही गिरावट का सिलसिला जारी है. Shoppers Stop के शेयरों ने आज 10 फीसदी का उछाल दिखा जबकि Sanofi India का स्‍टॉक 3 फीसदी टूट गया.

एशियाई बाजारों का बुरा हाल

एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार आज सुबह गिरावट पर खुले और लाल निशान पर ट्रेडिंग कर रहे हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.09 फीसदी की गिरावट दिख रही तो जापान का निक्‍केई 0.27 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहा है. ताइवान का शेयर बाजार 0.08 फीसदी तो दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी 0.69 फीसदी की गिरावट पर ट्रेडिंग कर रहा है. चीन के शंघाई कंपोजिट पर आज कोई बदलाव नहीं दिख रहा.

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button