Begin typing your search above and press return to search.
Lifestyle

Winter Skin Care: अगर आपकी भी स्किन ऑयली है, तो ठण्ड के समय में ऐसे रखे ध्यान...

yuvraj
20 Nov 2023 2:48 AM GMT
Winter Skin Care: अगर आपकी भी स्किन ऑयली है, तो ठण्ड के समय में ऐसे रखे ध्यान...
x
सर्दियों के मौसम में नमी की कमी के कारण त्वचा संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में न केवल रूखी त्वचा का ध्यान रखने की जरूरत पड़ती है बल्कि इस मौसम में ऑयली स्किन का भी उतना ही खयाल रखना पड़ता है

Winter Skin Care: सर्दियों के मौसम में नमी की कमी के कारण त्वचा संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में न केवल रूखी त्वचा का ध्यान रखने की जरूरत पड़ती है बल्कि इस मौसम में ऑयली स्किन का भी उतना ही खयाल रखना पड़ता है. इस मौसम में ऑयली त्वचा की देखभाल कैसे करनी चाहिए इसके लिए यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं. आप इन टिप्स को भी फॉलो कर सकते हैं. ये टिप्स आपकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाने का काम करेंगे. ये आपकी त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करेंगे. सर्दियों में ऑयली त्वचा की देखभाल के लिए आप कौन से टिप्स फॉलो कर सकते हैं आइए जानें.

सनस्क्रीन - ये बात जान लें कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल सिर्फ गर्मियों में ही नहीं करना है, बल्कि मानसून और सर्दियों में भी इसका इस्तेमाल इतना ही जरूरी है। सनसस्क्रीन आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाती है जिससे टैनिंग नहीं होती।

मॉइस्चराइजर - मॉइस्चराइजर त्वचा को पोषण देने का काम करते हैं, लेकिन अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो जेल बेस्ड मॉयश्चराइज का इस्तेमाल करें। जिससे चेहरे पर पर नेचुरल ग्लो नजर आता है।

टोनर - फेस वॉश करने के बाद टोनर का इस्तेमाल बिल्कुल भी मिस न करें। क्योंकि ये त्वचा के पीएच बैलेंस को बना कर रखता है। जिसकी वजह से त्वचा ग्लोइंग और फ्रेश नजर आती है। वैसे तो मार्केट में आपको कई तरह के टोनर मिल जाएंगे, लेकिन आज चाहें, तो गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

फेस पैक - आप घर पर एलोवेरा, चंदन और मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर फेस पैक बनाएं और इसे सर्दियों में लगाएं। ये आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देने में भी मदद करते हैं।

क्लींजिंग - क्योंकि आपकी स्किन ऑयली है, तो आपको दिन में कम से कम दो बार चेहरे को क्लीन करना है। चेहरे को साफ करने के लिए अच्छे क्लेंजर का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा पर जमा एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाता है। साथ ही पोर्स में जमी गंदगी भी साफ हो जाती है।

Next Story