Begin typing your search above and press return to search.
Weather

Weather Update : अभी और बढ़ेगी ठंड! पहाड़ों पर हिमपात से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठिठुरन, जानिए मौसम का ताजा हाल

rohit banchhor
18 Dec 2023 4:47 AM GMT
Weather Update : अभी और बढ़ेगी ठंड! पहाड़ों पर हिमपात से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठिठुरन, जानिए मौसम का ताजा हाल
x
Weather Update : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है।



Weather Update : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। खासतौर पर पहाड़ से सटे मैदानी इलाकों में सर्दी का प्रकोप देखा जा रहा है।

Weather Update : मौसम विभाग ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में अभी दो दिन तक शीतलहर की संभावना नहीं, लेकिन उसके बाद जब पहाड़ों से बर्फीली हवाएं पहुंचेंगी तो हाड़ कंपा देने वाली ठंड का प्रकोप हो सकता है।

Weather Update : शनिवार रात को पहलगाम में न्यूनतम तापमान सबसे कम 0.2 डिग्री दर्ज किया गया। बाकी शहरों में इसका स्तर 0.6 से 8.8 डिग्री के बीच रहा। जम्मू-कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग का नजारा ताजा बर्फबारी के बाद और निखर गया है। इससे सैलानियों में खासा उत्साह है। उधर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी पारा सामान्य से नीचे है।

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, दिल्ली का पारा 6.5

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार का कहना है, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है। लेकिन दिल्ली और आसपास के इलाकों समेत उत्तर पश्चिम भारत में इसका ज्यादा असर दो दिन बाद दिखेगा।

Weather Update : राजधानी दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य के करीब है। अगले दो दिनों तक यह 6-7 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। 22 दिसंबर के बाद से इन इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है।

Next Story