Begin typing your search above and press return to search.
Weather

Weather : इन राज्यों में पड़ रही कड़ाके की ठंड, यहां की पाइप लाइनों का जमा पानी, जानिए मौसम का ताजा हाल

rohit banchhor
14 Dec 2023 3:33 AM GMT
Weather : इन राज्यों में पड़ रही कड़ाके की ठंड, यहां की पाइप लाइनों का जमा पानी, जानिए मौसम का ताजा हाल
x
Weather : उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल ठंड की चपेट में आ गए हैं।



Weather : उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल ठंड की चपेट में आ गए हैं। हिमाचल के छह नए शहरों के साथ 10 क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान माइनस में पहुंच गया है। राजधानी शिमला के कोल्ड जोन में पेयजल पाइप जमने लगे हैं। सड़कों पर गिरा पानी भी शीशा बनने लगा है।

Weather : जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में बुधवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो श्रीनगर में इस मौसम की अब तक की सबसे सर्द रात रही। वहीं, इस बार चिल्ले कलां से पहले ही डल झील के अलावा अन्य जल स्रोत जमने लगे हैं।

Weather : नदियों के किनारों पर जमी बर्फ...हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर, भुंतर, मंडी, रिकांगपिओ, नारकंडा और सेऊबाग का न्यूनतम तापमान पहली बार शून्य से नीचे लुढ़कर माइनस में पहुंचा है। कुकुमसेरी में पारा माइनस 7.3 रिकार्ड हुआ है। लाहौल के ऊपरी इलाकों से निकलने वाली नदियों के किनारे भी जम गए हैं। झीलों पर बर्फ की मोटी परत चढ़ गई है।

Weather : औली में बर्फबारी...औली में मंगलवार को जमकर बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद यहां के होटलों में क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट के लिए बुकिंग तेज हो गई है। इस समय औली में एक फुट तक बर्फ जम गई है। पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं। वहीं, उत्तराखंड के निचले इलाकों में शीतलहर जारी है।

Next Story