Begin typing your search above and press return to search.
Weather

Today Weather Forecast 2023: दिल्ली में आज बदल सकता है मौसम, हो सकती है बारिश, जाने क्या है मौसम का हाल....

yuvraj
22 Nov 2023 6:31 AM GMT
Today Weather Forecast 2023: दिल्ली में आज बदल सकता है मौसम, हो सकती है बारिश, जाने क्या है मौसम का हाल....
x
देश के राजधानी के साथ कई राज्यों में मौसम बदल सकता है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में नया विक्षोभ आने की संभावना है विक्षोभ के उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में असर दिखाई दे सकता है आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. सोमा की मानें तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आने का आसार है.

Today Weather Forecast 2023: देश के राजधानी के साथ कई राज्यों में मौसम बदल सकता है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में नया विक्षोभ आने की संभावना है विक्षोभ के उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में असर दिखाई दे सकता है आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. सोमा की मानें तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आने का आसार है. हम 24-25 नवंबर के नजदीक उत्तर-पश्चिम भारत के क्षेत्रों में मौसम बदलने की उम्मीद कर सकते हैं. ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है.




23 नवंबर के बाद उत्तर भारत में बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर तापमान में एक डिग्री बढ़ोतरी या गिरावट के आसार हैं. बताया जा रहा है कि 24 नवंबर के आसपास पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के ऊपरी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी देखी जा सकती है. डॉ. सोमा के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी भारत के कुछ क्षेत्रों में बरसात संभव है. पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है. वहीं मैदानी इलाकों में देखें तो दिल्ली-एनसीआर में 24 से 27 नवंबर के बीच बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी. दिल्ली में पूरे सप्ताह यानी 27 नवंबर तक न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

यहां पर अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. इसके साथ दिल्ली में हल्का या मध्यम श्रेणी का कोहरा भी देखा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और केरल में हल्की से लेकर मध्यम बरसात कुछ स्थानों पर हो सकती है. आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लक्षद्वीप में मध्यम बरसात की संभावना बनी हुई है. वहीं अन्य राज्यों की बात करें तो ओडिशा के दक्षिणी तट, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और पूर्वोतर भारत में हल्की बरसात की संभावना बनी हुई है. 23 नवंबर को पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों के ऊपरी इलाकों में हल्की बरसात या बर्फबारी हो सकती है

Next Story