Begin typing your search above and press return to search.
Weather

Chhattisgarh weather update : छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, 10 अक्टूबर तक विदा होगा मानसून, पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

TCP 24 News
8 Oct 2023 8:33 AM GMT
Chhattisgarh weather update : छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम का मिजाज, 10 अक्टूबर तक विदा होगा मानसून, पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी
x
Chhattisgarh weather update : छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. प्रदेश से मानसून लगभग 10 अक्टूबर तक विदा हो जाएगा।



Chhattisgarh weather update : छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. प्रदेश से मानसून लगभग 10 अक्टूबर तक विदा हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक देश के कई हिस्सों से मानसून लौट चुका है। मौसम वैज्ञानिक एच पी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ के आस-पास अभी कोई मानसूनी सिस्टम नही है। आने वाले 48 घंटों में मौसम में बदलाव के आसार नहीं है।

Chhattisgarh weather update : मानसून की विदाई के साथ ही हवा की दिशा बदलेगी और उत्तर पूर्वी हवा की एंट्री के साथ ठंड दस्तक देगी। फिलहाल पिछले दो दिनों से रात का पारा स्थिर बना हुआ है, इस वजह से गर्मी और उमस बेचैन कर रही है। बारिश नहीं होने से मानसून की विदाई में कोई रुकावट पैदा नहीं होगी और निर्धारित समय पर वापसी होगी।

हवा की दिशा बदली, रात का तापमान गिरेगा

Chhattisgarh weather update : मौसम विभाग के अनुसार मानूसन की विदाई के साथ ही अगले तीन दिनों में हवा की दिशा बदलने के आसार हैं। उत्तरी-पूर्वी हवा चलने के लिए परिस्थितियां पूरी तरह से अनुकूल हैं। उत्तरी हवा की एंट्री के साथ रात का पारा गिरने लगेगा और ठंडक बढ़ेगी। प्रदेश में शनिवार को मौसम साफ रहा। हालांकि सरगुजा संभाग के एक दो जिलों में हल्के छींटे पड़ी हैं।

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

Chhattisgarh weather update : शनिवार को पारा 34 डिग्री के पार पहुंच गया था। रविवार को दिन के तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं। इस दौरान पारा 35 डिग्री या उसके आस-पास पहुंचेगा। राजधानी रायपुर में आसमान साफ रहने के आसार हैं। आने वाले 24 घंटे के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं आएगा।

Next Story