FIRE NEWS : दुनिया की सबसे ऊंची Building के पास बनी 35 मंजिला इमारत में लगी भीषड़ आग, पूरी बिल्डिंग जल कर राख! देखें वीडियो…

 

 

दुबई। FIRE NEWS : इन दिनों आये दिन आग लगने की खबर आती ही रहती है इसी बीच एक और बड़ी खबर आई है की दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के पास बनी एक 35 मंजिला इमारत में आग लग गई. दुबई में 35 स्टोरी बिल्डिंग में भीषण आग देर रात लगी. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. अब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

जिस बिल्डिंग में आग लगी उसे द एमार स्काइस्क्रैपर (The Emaar skyscraper) नाम से जाना जाता है. एमार डेवलपर्स ने बुलवार्ड वॉक नाम से 8 टावर बनाए थे. द एमार स्काइस्क्रैपर इन्हीं में से एक टावर है. आग लगने के बाद बिल्डिंग में मौजूद लोगों को रेस्क्यू किया गया. इस दौरान किसी को गंभीर चोट नहीं आई. दमकल कर्मियों ने बताया कि 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

 

लोग सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से शेयर कर रहे हैं. इस बीच कुछ लोगों ने घटना के बाद की फोटोज शेयर की. इन तस्वीरों में इमारत काली दिखा रही है, जिससे घटना की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है. घटना को लेकर फिलहाल दुबई पुलिस और एमार डेवलपर्स ने कोई बयान नहीं दिया है.

स्काईस्क्रैपर में सुरक्षा पर उठ रहे सवाल
दुबई में कई गगनचुंबी इमारतें (स्काइस्क्रैपर) हैं. हाल ही में कई इमारतों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में इमारतों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. अप्रैल 2022 में, लक्जरी स्विसोटेल अल मुरूज होटल में आग लग गई थी. इस दौरान भी कोई घायल नहीं हुआ था. ये होटल बुर्ज खलीफा के सामने ही था. 2015 में एड्रेस डाउनटाउन होटल में आग लगी थी. ये होटल भी बुर्ज खलीफा के पास ही था.

देखें वीडियो –

 

Related Articles

Back to top button