Begin typing your search above and press return to search.
Uncategorized

This dream is auspicious in Navratri : नवरात्रि में अगर आपको दिखते है यह सपने, तो मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद...

TCP 24 News
17 Oct 2023 9:44 AM GMT
This dream is auspicious in Navratri : नवरात्रि में अगर आपको दिखते है यह सपने, तो मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद...
x
This dream is auspicious in Navratri : नवरात्रि में अगर आपको दिखते है यह सपने, तो मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद...


This dream is auspicious in Navratri : सपने देखना सिर्फ संयोग नहीं होता बल्कि इसके पीछे कई तरह के रहस्य छिपे होते हैं। हमारे यहां स्वप्नशास्त्र में अलग-अलग सपनों के अर्थ बताए गए हैं। अभी वर्तमान में नवरात्रि पर्व चल रहा है। जिससे इन नौ दिनों में कुछ विशेष स्वप्न दिखे तो उन्हें शुभ माना गया है। तो आइए जानते हैं कि नवरात्रि में किस तरह के सपने दिखे तो अच्छे संकेत मिलते हैं।

नवरात्रि में ये सपने होते हैं शुभ-

1. नवरात्रि के दौरान अगर आपको सपने में मां दुर्गा दिखाई देती है तो इसे बेहद शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आप पर मां दुर्गा का आशीर्वाद है और आपको हर तरह की समस्या से मुक्ति मिलने वाली है।

2. शेर मां दुर्गा की सवारी है और नवरात्रि में स्वप्न में शेर का दिखाई देना भी शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि मातारानी आपसे प्रसन्न हैं और अगर आपके जीवन में कोई शत्रु है तो आपको उस पर विजय मिलने वाली है। अगर आप किसी अदालत के मामले में फंसे हैं तो उसमें भी जीत होगी।

3. अगर सपने में शेर शेरनी का जोड़ा दिखाई देता है तो ये इस बात का संकेत है कि आपको एक जीवनसाथी मिलने वाला है। अगर आप पहले से शादीशुदा हैं या किसी रिलेशनशिप में है तो वो और प्रगाढ़ होगी।

4. सपने में हाथी का देखना भी शुभ है। इसका अर्थ है कि आपके घर किसी रूप में देवी का आगमन होगा और ये भविष्य की किसी बड़ी उपलब्धि की ओर भी इशारा करता है।

5. अगर सपने में सुहाग का सामान या चिन्ह देखते हैं तो ये बेहद शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि माँ दुर्गा की आप पर कृपा है और दांपत्य जीवन सुखमय होगा। आपके और आपके साथी के ऊपर मातारानी का आशीष है।

6. अगर आप सपने में जलता हुआ दीया देखते हैं तो ये आपके उज्जवल भविष्य की ओर संकेत है। इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही धनलाभ होने वाला है।

7. अगर आप सपने में अपने आप को नवरात्रि की पूजा करते हुए या उसमें सम्मिलित होते देखते हैं तो ये भी बेहद शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपको कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी और रुके हुए काम पूरे होंगे।

8. अगर आप सपने में किसी स्त्री या कन्या को नृत्य करते देखते हैं तो ये अच्छा संकेत है। इसका अर्थ है कि जीवन में सुख और समृद्धि आने वाली है।

9. सपने में फल या दूध से बनी हुई मिठाई देखना शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपको सफलता मिलने वाली है। ये आने वाले मान सम्मान की ओर भी इशारा है।

Next Story