Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

Traffic Rules : अगर कर्मचारी तोड़ेगा ट्रैफिक नियम, तो तुरंत मिलेगी कंपनी को सूचना, चालान से बचने पढ़ें काम की खबर

rohit banchhor
18 Dec 2023 5:16 AM GMT
Traffic Rules : अगर कर्मचारी तोड़ेगा ट्रैफिक नियम, तो तुरंत मिलेगी कंपनी को सूचना, चालान से बचने पढ़ें काम की खबर
x
Traffic Rules : ट्रैफिक नियमों को लागू करने के एक अनोखे फैसले में, बंगलूरू के टेक समुदाय को ट्रैफिक पुलिस से सख्त चेतावनी मिली है।



Traffic Rules : ट्रैफिक नियमों को लागू करने के एक अनोखे फैसले में, बंगलूरू के टेक समुदाय को ट्रैफिक पुलिस से सख्त चेतावनी मिली है। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के प्रयास में, बंगलूरू ट्रैफिक पुलिस के पूर्वी प्रभाग ने बाहरी रिंग रोड और व्हाइटफील्ड को शामिल करते हुए सूचना प्रौद्योगिकी गलियारे के साथ एक पायलट अभियान शुरू किया है।

Traffic Rules : हालांकि अभी तक यह अभियान सिर्फ पूर्वी प्रभाग तक ही सीमित है, लेकिन बंगलूरू के अन्य हिस्सों में इसका विस्तार उल्लंघन में महत्वपूर्ण कमी पर निर्भर करता है।

बंगलूरू ट्रैफिक पुलिस द्वारा यह अभियान ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन में बढ़ोतरी के जवाब में शुरू किया गया है। खासकर टेक प्रोफेशनल्स के बीच यह काफी हद तक देखा गया है। एक वरिष्ठ ट्रैफिक अधिकारी ने बताया कि राज्य में टेक वर्कर्स समय पर अपने ऑफिस पहुंचने के लिए सिग्नल जंप कर रहे हैं या स्पीड लिमिट पार कर रहे हैं, जिससे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन हो रहा है।

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (पूर्व प्रभाग - ट्रैफिक), कुलदीप कुमार जैन ने स्पष्ट किया कि यह अभियान बंगलूरू के पूर्वी प्रभाग में एक पायलट आधार पर चलाया जा रहा है। आईटी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किए गए उल्लंघन पर सीधे उनके संबंधित कंपनियों को ईमेल या व्हाट्सएप के जरिए सूचना दी जाती है। यह नजरिया शहर के टेक वर्कफोर्स के बीच ट्रैफिक नियमों और सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता और चेतना बढ़ाने की कोशिश है।

जैन ने इस बात पर जोर दिया कि इस पहल का मुख्य उद्देश्य ट्रैफिक नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करना है। इस प्रक्रिया में उल्लंघन करने वालों के पहचान पत्रों का सत्यापन करना शामिल है। जिससे ट्रैफिक पुलिस उनके नियोक्ताओं (नौकरी देने वालों) की पहचान कर सके और बाद में संबंधित टेक कंपनियों को उल्लंघन की एक सूची भेज सके। ट्रैफिक पुलिस ने टेक कंपनियों को आंतरिक रूप से सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान आयोजित करने और ट्रैफिक नियमों पर सत्रों के लिए पुलिस को आमंत्रित करने की भी सिफारिश की है।

Next Story