Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

Manipur Violence: मणिपुर में CM के बंगले के सामने उपद्रवियों का हंगामा, पुलिस ने की हवाई फायरिंग, पढ़े पूरा मामला...

TCP 24 News
2 Nov 2023 5:31 AM GMT
Manipur Violence: मणिपुर में CM के बंगले के सामने उपद्रवियों का हंगामा, पुलिस ने की हवाई फायरिंग, पढ़े पूरा मामला...
x
मणिपुर में उपद्रवियों द्वारा लगातार दंगे फसाद किए जा रहे हैं। इस बीच 31 अक्टूबर को ही मोरेह में एक विद्रोही स्नाइपर द्वारा एसडीपीओ चौधरी आनंद की दुर्लभ हत्या कर दी गई। एसडीपीओ की हत्या के खिलाफ मंगलवार से आंदोलन कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार शाम को मणिपुर की राजधानी में हवाई फायरिंग की।

Manipur Violence: मणिपुर में उपद्रवियों द्वारा लगातार दंगे फसाद किए जा रहे हैं। इस बीच 31 अक्टूबर को ही मोरेह में एक विद्रोही स्नाइपर द्वारा एसडीपीओ चौधरी आनंद की दुर्लभ हत्या कर दी गई। एसडीपीओ की हत्या के खिलाफ मंगलवार से आंदोलन कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार शाम को मणिपुर की राजधानी में हवाई फायरिंग की। हथियारों और गोला-बारूद की मांग एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को इंफाल से 110 किमी दक्षिण में मोरेह में संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा एसडीपीओ चिंगथम आनंद कुमार की गोली मारकर हत्या करने के बाद से इंफाल और अन्य स्थानों पर बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाएं आंदोलन कर रहे हैं।

भीड़ सुरक्षा बलों के साथ भिड़ गई और कथित तौर पर हथियारों और गोला-बारूद की मांग करते हुए इंफाल पश्चिम जिले में राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के करीब मणिपुर राइफल्स परिसर को घेरने का प्रयास किया।

झड़प में कुछ नागरिकों को मामूली चोटें आईं अधिकारी ने कहा, “भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने पहले लाठीचार्ज किया और फिर हवा में गोलियां चलाईं। झड़प में कुछ नागरिकों को मामूली चोटें आईं।” वहीं, इंफाल पश्चिम जिला प्रशासन ने राजधानी में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू में ढील की अवधि रद्द कर दी है। जिला प्रशासन ने पिछले दिनों की तरह सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है। मंगलवार को एक अलग घटना में टेंग्नौपाल जिले के सिनम में राज्य बल के एक काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हो गए। एसडीपीओ की हत्या के बाद तलाशी अभियान चलाने में सहायता के लिए काफिले को सुदृढीकरण के रूप में मोरेह भेजा गया था

बताते चलें, उग्रवादियों की गिरफ्तारी और सजा की मांग करते हुए भीड़ ने सरकार से मोरेह में और अधिक राज्य बलों को तैनात करने और म्यांमार की सीमा से लगे क्षेत्र में सक्रिय उग्रवादियों को गिरफ्तार करने के लिए भी कहा। विरोध रैली के दौरान, आंदोलनकारियों ने कई तख्तियां पकड़ रखी थीं और नारे लगाते हुए अधिकारियों से उग्रवादियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने और एकीकृत कमान के नेताओं को बदलने की मांग की।

Next Story