Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

Fitness Tips: फिटनेस और ख़ूबसूरती के लिए ये वर्कआउट करती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस, आप भी करें ट्राई, फायदा न दिखे तो कहना!

rohit banchhor
4 Dec 2023 3:59 AM GMT
Fitness Tips: फिटनेस और ख़ूबसूरती के लिए ये वर्कआउट करती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस, आप भी करें ट्राई, फायदा न दिखे तो कहना!
x
Fitness Tips : फिल्मों में हम जब भी किसी एक्ट्रेस को देखते हैं तो जहन में कई सवाल आते हैं कि आखिर कैसे ये सब इतनी फिट कैसे हैं।



Fitness Tips : फिल्मों में हम जब भी किसी एक्ट्रेस को देखते हैं तो जहन में कई सवाल आते हैं कि आखिर कैसे ये सब इतनी फिट कैसे हैं। ये अभिनेत्रियां ऐसा क्या खाती होंगी, जिससे इतनी ग्लैमरस दिखती हैं। इनकी फिट बॉडी का आखिर राज क्या है। आपके इन सवालों का जबाव हमारे इस लेख में आपको मिल जाएगा। दरअसल, ये सभी अभिनेत्रियां फिट रहने के लिए कई तरीके के वर्कआउट करती हैं। चाहे हालात जो भी हों ये अपना वर्कआउट मिस नहीं करतीं। इसके साथ ही ये अपनी डाइट का भी ध्यान रखती हैं।

कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बीच-बीच में सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ अपने फिटनेस रूटीन को भी शेयर करती हैं। इसी के आधार पर आज हम आपको उन पांच वर्कआउट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बी टाउन की एक्ट्रेस वेटलॉस और टोंड फिगर के लिए फॉलो करती हैं। आप भी इन्हें फॉलो करके परफेक्ट फिगर पा सकती हैं।

योगा

योगा एक ऐसा वर्कआउट है, जो कई अभिनेत्रियों के रूटीन में शामिल है। चाहे शिल्पा शेट्टी हों या फिर मलाइका अरोड़ा, ये सभी एक्ट्रेस अक्सर अपने सोशल मीडिया पर योगा करते हुए वीडियो और फोटोज शेयर करती रहती हैं। इनका मानना है कि जरूरी नहीं आप घंटों योगा करें। दिन में महज दस मिनट का योगा आपको रिलेक्स कर सकता है।

पाइलेट्स

कटरीना कैफ से लेकर आलिया भट्ट तक खुद को फिट रखने के लिए पाइलेट्स का सहारा लेती हैं। इस वर्कआउट से शरीर में लचीलापन आता है। फैट बर्न करने के लिए ये परफेक्ट वर्कआउट है।

बॉक्सिंग

फिल्म जगत में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो खुद को फैट फ्री रखने के लिए और बॉडी को मजबूती प्रदान करने के लिए बॉक्सिंग करती है। इन एक्ट्रेस में कियारा आडवाणी से लेकर रकुल प्रीत सिंह तक शामिल हैं। बॉक्सिंग करने से कैलोरी बर्न होने के साथ मांसपेशियों में भी मजबूती आती है।

वेटलिफ्टिंग

कई ऐसी एक्ट्रेस में जो वेटलिफ्टिंग करके खुद को फिट रखती हैं। उनके ग्लैमरस फिगर का राज वेटलिफ्टिंग ही है। ये बॉडी में जमा फैट्स को कम करने और मसल्स बिल्डिंग में अच्छा काम करता है।

स्विमिंग

फिट रहने के लिए तकरीबन हर एक एक्ट्रेस स्विमिंग का सहारा लेती है। इससे ना सिर्फ वजन घटता है, बल्कि ये शरीर को भी ताकत देती है।

Next Story