Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

अगर खिचड़ी में पड़ गई है ज्यादा हल्दी, तो फ़िक्र छोड़कर ट्राई करें ये ट्रिक, फिर देखिए परिणाम?

Bhishma singh parihar
15 Jan 2024 10:34 AM GMT
अगर खिचड़ी में पड़ गई है ज्यादा हल्दी, तो फ़िक्र छोड़कर ट्राई करें ये ट्रिक, फिर देखिए परिणाम?
x

Cooking Tips : एंटीबायोटिक गुण से भरपूर हल्दी ना सिर्फ खाने का स्वाद और रंगत बढ़ाती है, बल्कि हमें कई तरह के इन्फेक्शन से भी बचाती है. एक चुटकी या आवश्यकता अनुसार हल्दी इंडियन फूड खिचड़ी को आकर्षक और स्वादिष्ट बनाने के लिए पर्याप्त होती है.



मगर अगर हल्दी की अधिक मात्रा खिचड़ी में पड़ जाए तो इससे उसका स्वाद और रंग दोनों बिगड़ जाते हैं. यदि आपके हाथ से भी खिचड़ी में हल्दी ज्यादा पड़ गई है तो घबराएं नहीं, आज हम आपको कुकिंग टिप्स बताएंगे जिसे अपना कर आप इसे खराब होने से बचा सकते हैं. ये आपके बहुत काम आ सकते हैं. तो चलिए जानते हैं क्या है वो टिप्स.

नारियल का दूध

अगर आपकी खिचड़ी में हल्दी ज्यादा पड़ जाए तो घबराएं नहीं, इसके लिए आप एक कच्चा नारियल लेकर उसे मिक्सर में अच्छी तरह पीस लें और कॉटन के कपड़े की सहायता से उसका दूध छान कर उसको खिचड़ी में मिलाकर अच्छी तरह चलाएं. ऐसा करने से हल्दी की कड़वाहट और गहरा रंग दोनों दूर हो जाएंगे.

भैंस का दूध

दूध हम सभी के घर में बड़ी ही आसानी से उपलब्ध हो जाता है. अगर आपकी खिचड़ी में हल्दी अधिक डल गई है, तो इसकी कड़वाहट और गहरे पीले रंग को बैलेंस करने के लिए आप आधी कटोरी ठंडा दूध खिचड़ी में डालकर अच्छी तरह मिक्स कर दें. अब खिचड़ी को थोड़ा सा गर्म कर लें, ऐसा करने से उसका स्वाद और रंग दोनों बैलेंस हो जाएगा

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story