Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

एक मंच पर दिखेगा बच्चों का टैलेंट, मुंबई में होगा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, जानिए सबकुछ...

rohit banchhor
4 Dec 2023 6:41 AM GMT
एक मंच पर दिखेगा बच्चों का टैलेंट, मुंबई में होगा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, जानिए सबकुछ...
x


मुंबई : पी वार्ड विज्ञान प्रदर्शनी 2023-24 का आयोजन ‘शारदा ज्ञानपीठ इंटरनेशनल स्कूल, मालाड (पूर्व )’ मे 7 दिसंबर से 9 दिसंबर 2023 तक सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक माध्यमिक वर्ग और जूनियर कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों के लिए पश्चिम क्षेत्र के शिक्षा निरीक्षक, मुख्य संयोजक और पी वार्ड स्कूल, मुंबई, की समिति के सदस्यों के मार्गदर्शन में आयोजित किया जाएगा। यह प्रदर्शनी छात्रों को अपनी जिज्ञासा, चातुर्य और विज्ञान के प्रति जुनून दिखाने का एक मंच प्रदान करती है।

इस प्रदर्शनी में 180 से अधिक स्कूल भाग लेंगे। विभिन्न आयु समूहों के लिए एवं विभिन्न परियोजनाओं का मुख्य विषय “समाज के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी” के साथ प्रदर्शित किया जाएगा। ‌जिसमें छात्र अपनी कल्पना, कड़ी मेहनत और ज्ञान का उपयोग करेंगे। विज्ञान प्रदर्शनी में 1000 से अधिक छात्रों की उपस्थिति रहेगी। इस कार्यक्रम का निर्णय विभिन्न स्कूल-कॉलेजों के अनुभवी शिक्षकों और प्रोफेसरों द्वारा किया जाएगा।

3 दिवसीय इस कार्यक्रम में 7 दिसंबर 2023 को प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा उद्घाटन और 9 दिसंबर को विख्यात वैज्ञानिकों द्वारा अंतर-स्कूल प्रतियोगिता में पुरस्कार विजेता स्कूलों और छात्रों को सम्मानित करना तथा विज्ञान प्रदर्शनी के विजेताओं को पुरस्कार देना शामिल होगा। इस समारोह में शिक्षा के क्षेत्र से विभिन्न गणमान्य व्यक्ति और (दिग्गज) अग्रणी शामिल होंगे।

इस विज्ञान प्रदर्शनी में, हम छात्रों के समर्पण, रचनात्मकता और हमारे आसपास की दुनिया के रहस्यों को उजागर करने की प्रतिबद्धता का जश्न मनाते हैं। यह केवल परियोजनाओं की परिणति नहीं है; यह हमारे स्कूल समुदाय के भीतर सीखने, अन्वेषण और वैज्ञानिक जांच की भावना को जीवित और संपन्न रखने की असीम संभावनाओं का उत्सव है।

Next Story