Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Today Horoscope 14 NOV: इन राशि वालो को हो सकती है समस्या, पारिवारिक विवाद, जाने आपकी राशि....

yuvraj
14 Nov 2023 3:19 AM GMT
Today Horoscope 14 NOV: इन राशि वालो को हो सकती है समस्या, पारिवारिक विवाद, जाने आपकी राशि....
x
Today Horoscope 14 NOV: इन राशि वालो को हो सकती है समस्या, पारिवारिक में विवाद, जाने आपकी राशि....

Today Horoscope 14 NOV: आज का पंचाग दिनांक 14.11.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य दक्षिणायन का कार्तिक मास शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि दोपहर को 02 बजकर 37 मिनट तक दिन मंगलवार अनुराधा नक्षत्र रात्री को 03 बजकर 25 मिनट तक आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 02 बजकर 34 मिनट से 03 बजकर 58 मिनट तक होगा |

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – संतान सुख तथा सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि. दोस्तों के बीच धन का व्यय. आहार की अनियमितता से स्वास्थ्य कष्ट. उपाय- ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें. अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें.

वृषभ राशि – विवाद में समझौता. वित्तीय समझौते से आर्थिक लाभ. लाईफपार्टनर से अनबन. उपाय- ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें. साई जी के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें. देवी जी में पीला वस्त्र. पीले पुष्प, लड्डू का भोग लगायें.

मिथुन राशि – कीमती वस्तु से संबंधित विवाद संभव. पारिवारिक कलह. आलस्य तथा भ्रम की स्थिति. शुक्रजन्य दोषों को दूर करने के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. मां महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

कर्क राशि – आर्ट के क्षेत्र में सफलता. मनोबल काफी उंचा होगा. अध्ययन के क्षेत्र में असफलता. विभिन्न क्षेत्रों से धन लाभ. बचाव के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

सिंह राशि – सामाजिक कार्य में समय और धन व्यय. पार्टनरों से तालमेल में कमी. आकस्मिक घाटा या धोखे की संभावना. उपाय – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें. गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें.

कन्या राशि – घरेलू अशांति. घरेलू वस्तु के हानि से तनाव. सामाजिक यश में वृद्धि. उपाय आजमायें – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

तुला राशि – पार्टनरशीप में तालमेल की कमी. अध्ययन हेतु यात्रा संभव. प्रेम संबंध में विवाद. निवृत्ति के लिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें.

वृश्चिक राशि – महत्वाकांक्षा के अनुरूप लाभ. कला के क्षेत्र में प्रसिद्धि. किसी व्यसन से शारीरिक कष्ट. काम में आकस्मिक बाधा. उपाय करें – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. अध्र्य देते हुए. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

धनु राशि – साझेदारों के साथ तालमेल से लाभ. जीवनसाथी के स्वास्थ्य से तनाव. वित्तीय हानि. पदोन्नति या नये अवसर की प्राप्ति. निवृत्ति के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. रूद्राभिषेक करें.

मकर राशि – व्यवहारिक कुशलता से अवसर की प्राप्ति. प्रयास में सफलता. हडबड़ाहट से चोट. उपाय आजमायें – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें. तुलसी को जल चढ़ायें तथा तुलसी का सेवन करें. माता में लाल वस्त्र चढ़ायें, लड्डू का प्रसाद बाॅटें.

कुंभ राशि – सहयोगियों के साथ धन व्यय. नई सोच से व्यवसायिक लाभ. रोग में वृद्धि. घर में रिष्तेदारों से चहलपहल. निवारण के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

मीन राशि – वित्तीय विवाद. मानसिक कलह. आकस्मिक भाग्य में अवरोध. शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें

Next Story