Begin typing your search above and press return to search.
Technology

Elon Musk ने एक्स के लिए आगामी सदस्यता योजनाओं के विवरण की घोषणा की, जाने पूरी खबर...

TCP 24 News
21 Oct 2023 3:38 AM GMT
Elon Musk ने  एक्स के लिए आगामी सदस्यता योजनाओं के विवरण की घोषणा की, जाने पूरी खबर...
x
अधिक किफायती सदस्यता योजना विज्ञापन समर्थित होगी, लेकिन इसमें सभी प्रीमियम सुविधाएं मिलेंगी

Technology News: सीईओ एलोन मस्क ने घोषणा की कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) को जल्द ही दो नए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान मिलेंगे। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के दो नए स्तर जल्द ही लॉन्च होंगे। एक तो सभी सुविधाओं के साथ कम लागत, लेकिन विज्ञापनों में कोई कमी नहीं, और दूसरा अधिक महंगा, लेकिन कोई विज्ञापन नहीं।” मस्क ने मूल्य निर्धारण और बाज़ारों के बारे में विवरण साझा नहीं किया जहां ये योजनाएं शुरू में पेश की जाएंगी।

मस्क की पोस्ट के आधार पर, अधिक किफायती योजना सभी प्रीमियम सुविधाओं जैसे पोस्ट को संपादित करने, हाइलाइट करने या प्राथमिकता देने के विकल्प को पैक करेगी। लेकिन यह मुफ़्त संस्करण की तरह ही विज्ञापनों द्वारा समर्थित होगा। दूसरी ओर, प्रीमियम सदस्यता योजना विज्ञापन-मुक्त अनुभव प्रदान करेगी। इस सप्ताह की शुरुआत में, एक्स ने प्लेटफ़ॉर्म पर बॉट्स और नकली खातों का मुकाबला करने के लिए न्यूज़ीलैंड और फिलीपींस में नए उपयोगकर्ताओं के लिए $1 वार्षिक शुल्क लागू करके प्लेटफ़ॉर्म में अब तक का सबसे महत्वपूर्ण बदलाव लाया। "17 अक्टूबर, 2023 से हमने 'नॉट ए बॉट' का परीक्षण शुरू कर दिया है, जो दो देशों में नए उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सदस्यता पद्धति है। यह नया परीक्षण स्पैम, हमारे प्लेटफ़ॉर्म और बॉट में हेरफेर को कम करने के हमारे पहले से ही महत्वपूर्ण प्रयासों को मजबूत करने के लिए विकसित किया गया था। गतिविधि, "कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

इसमें कहा गया है, "यह एक्स पर बॉट और स्पैमर्स से निपटने में हमारी मदद करने के लिए एक संभावित शक्तिशाली उपाय का मूल्यांकन करेगा, जबकि छोटी शुल्क राशि के साथ प्लेटफ़ॉर्म पहुंच को संतुलित करेगा। इस परीक्षण के भीतर, मौजूदा उपयोगकर्ता प्रभावित नहीं होते हैं।" एक्स के अनुसार, नए एक्स उपयोगकर्ता जो $1 प्रति वर्ष शुल्क का भुगतान नहीं करते हैं, वे केवल "रीड-ओनली" क्रियाएं कर पाएंगे, जैसे पोस्ट पढ़ना, वीडियो देखना और खातों का अनुसरण करना।

Next Story