Begin typing your search above and press return to search.
sports

World Cup 2023 Semifinal: साउथ अफ्रीका के साथ ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की मीटिंग फिक्स, किस्से होगा भारत का मैच? पढ़े पूरी खबर......

Bhishma singh parihar
8 Nov 2023 3:37 AM GMT
World Cup 2023 Semifinal:  साउथ अफ्रीका के साथ ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की मीटिंग फिक्स, किस्से होगा भारत का मैच? पढ़े पूरी खबर......
x
ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत के साथ इस बात की पुष्टि हो गई है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले ही वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर लिया था।

World Cup 2023 Semifinal: ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत के साथ इस बात की पुष्टि हो गई है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले ही वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर लिया था। हालांकि, दोनों टीमों को अभी एक-एक लीग मैच और खेलना है, लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की मीटिंग पर उन मैचों के नतीजा का कोई असर नहीं होगा। भले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम या साउथ अफ्रीका की टीम अपना आखिरी मैच हार जाए, लेकिन दोनों की भिडंत वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में ही होनी है।

हालांकि, अभी ये नहीं कहा जा सकता कि इनका मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में होगा, क्योंकि आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान करते हुए ये कहा था कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल होगा तो ये ईडन गार्डेंस में होगा।टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के लीग फेज में पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहेगी और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम से सेमीफाइनल में भिड़ेंगी।

चौथा स्थान हासिल करने की रेस में पाकिस्तान की टीम भी शामिल है। ऐसे में अभी ये नहीं कहा जा सकता कि साउथ अफ्रीका वर्सेस ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल मैच कोलकाता में होगा। अगर पाकिस्तान को छोड़कर कोई अन्य टीम चौथे स्थान पर रहती है तो फिर भारत मुंबई में और ये दोनों टीमें कोलकाता में खेलेंगी।

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के लिए इन 3 टीमों ने किया क्वॉलिफाई, आखिरी स्पॉट के लिए इन 4 टीमों में लड़ाई टीम इंडिया को अभी अपनी विरोधी टीम का इंतजार है, जिसके लिए चार टीमें लड़ाई लड़ने वाली हैं। इनमें न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टीम शामिल है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के पास ही टॉप 4 में जगह बनाने का ज्यादा मौका लग रहा है, क्योंकि इन टीमों का नेट रन रेट भी बेहतर है और अपना आखिरी मुकाबला अच्छे अंदाज में जीतना है। पाकिस्तान का मुकाबला बाद में है तो उन्हें हर एक केलकुलेशन पता होगा।

Next Story