Begin typing your search above and press return to search.
sports

ODI World Cup : विराट कोहली के शतक पर चेतेश्वर पुजारा की नसीहत, कहा- टीम को प्राथमिकता पर रखें...', जानिए बयान की वजह

TCP 24 News
21 Oct 2023 10:31 AM GMT
ODI World Cup : विराट कोहली के शतक पर चेतेश्वर पुजारा की नसीहत, कहा- टीम को प्राथमिकता पर रखें..., जानिए बयान की वजह
x
ODI World Cup : भारतीय टीम इन दिनों शानदार फार्म में चल रही है। टीम इंडिया ने गुरुवार को इस विश्व कप में लगातार चौथी जीत हासिल की



ODI World Cup : भारतीय टीम इन दिनों शानदार फार्म में चल रही है। टीम इंडिया ने गुरुवार को इस विश्व कप में लगातार चौथी जीत हासिल की। उसने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। हालांकि, इस मैच में जीत से ज्यादा चर्चा विराट कोहली के शतक और अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो की रही। यह वनडे में विराट कोहली का 48वां शतक रहा। क्रिकेट जगत जहां कोहली की इस नई उपलब्धि का जश्न मना रहा है, वहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर कोहली की धीमी पारी पर निशाना साधा है। यह चर्चा जारी है कि क्या सिर्फ कोहली के लिए शतक के लिए भारत का इतने ओवर खेल जाना सही कदम है?

क्या हुआ था?

ODI World Cup : दरअसल, टीम इंडिया यह मैच कुछ ओवर पहले भी जीत सकती थी, लेकिन नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद केएल राहुल ने कोहली के शतक के लिए कोई बड़े शॉट नहीं खेले और न ही स्ट्राइक रोटेट कर एक रन लिया। कोहली भी कुछ मौकों पर स्ट्राइक रोटेट करते नजर नहीं आए। राहुल ने कोहली को स्ट्राइक दिलाने के लिए सिंगल्स से भी इनकार कर दिया। कुछ लोगों का कहना है कि इससे भारत का नेट रन रेट भी गिरा, जिसे टीम इंडिया सुधार भी सकती थी। अगर भारत आगे चलकर नेट रन रेट के पेंच में फंसता है तो नुकसान होगा।

ODI World Cup : भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी इस रवैये से खुश नहीं हैं। उन्होंने भी कोहली के इस रवैये पर नाराजगी जाहिर की है। एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए पुजारा ने कहा, 'मैं चाहता था कि विराट कोहली शतक बनाए, लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि आप मैच को जल्द से जल्द खत्म करना चाहते हो। आप चाहते हैं कि आपका नेट रन रेट शीर्ष पर हो। अगर आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आप नेट रन रेट के लिए लड़ रहे हैं, तो आप पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहेंगे और यह सोचेंगे कि उस मैच में हम ऐसा कर सकते थे। तब आपके पास मौका नहीं होगा।

पुजारा ने क्या कहा?

ODI World Cup : पुजारा का मानना है कि कोहली और अन्य भारतीय खिलाड़ियों को टीम को प्राथमिकता पर रखना चाहिए। जहां तक व्यक्तिगत उपलब्धियों का सवाल है तो पुजारा का मानना है कि खिलाड़ी की मानसिकता भी मायने रखती है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि एक टीम के तौर पर देखते हुए शायद आपको थोड़ा त्याग करना होगा। आप टीम को देखना चाहते हैं, आप टीम को पहले रखना चाहते हैं, मैं इसे इसी तरह देखता हूं। आप अपनी उपलब्धि चाहते हैं, लेकिन टीम की कीमत पर नहीं। एक खिलाड़ी के रूप में आपके पास हमेशा एक विकल्प होता है, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को लगता है कि अगर वो शतक बनाते हैं तो इससे उन्हें अगले मैच में मदद मिलती है। इसलिए यह इस पर निर्भर करता है कि आपकी मानसिकता किस तरह की है।

Next Story