Begin typing your search above and press return to search.
sports

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बॉलिंग, विलियमसन-स्टोक्स खेल नहीं रहे

TCP 24 News
5 Oct 2023 8:53 AM GMT
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बॉलिंग, विलियमसन-स्टोक्स खेल नहीं रहे
x
Live Score : इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप-2023 का ओपनिंग मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया है।

LIVE SCORE : इंग्लैंड जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद और मार्क वुड। टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, जेम्स नीशम, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट। न्यूजीलैंड के पास 2019 का हिसाब बराबर करने का मौका इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच आखिरी वर्ल्ड कप मैच 2019 के फाइनल में खेला गया था। तब मैच और सुपर ओवर टाई हो जाने के बाद इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री मारने के आधार पर खिताब जीता था। ऐसे में कीवी टीम के पास 2019 में मिली उस हार का हिसाब बराबर करने का मौका रहेगा।

हेड-टु-हेड मुकाबला बराबरी का, दोनों ने 44-44 मैच जीते इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 95 वनडे खेले गए। दोनों को ही 44-44 मुकाबलों में जीत मिली। 3 मैच टाई, जबकि 4 मैच बेनतीजा रहे। वर्ल्ड कप में दोनों ने 5-5 मैच जीते वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 10 मैच खेले गए हैं। दोनों ही टीमों को 5-5 में जीत मिली। 2019 वर्ल्ड कप में दोनों के बीच आखिरी मुकाबला टाई रहा था। मामला सुपर ओवर में पहुंचा, लेकिन ये भी टाई हो जाने के बाद इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर मैच जीता था। टीम अपडेट्स: विलियमसन और साउदी नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह विकेटकीपर टॉम लैथम कमान संभालेंगे। बॉलिंग डिपार्टमेंट में टिम साउदी भी अब तक फिट नहीं हो सके हैं। इसलिए टीम दोनों अनुभवी प्लेयर्स के बिना उतरेगी। दूसरी ओर इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी हिप इंजरी के कारण ओपनिंग मिस कर सकते हैं।

इंग्लैंड ने अपने पिछले 5 में से 4 वनडे जीते हैं। टीम ने अपने होम ग्राउंड पर पिछले दिनों न्यूजीलैंड को ही 4 वनडे की सीरीज हराई थी।

न्यूजीलैंड ने पिछले में 5 में से 2 ही वनडे जीते, उन्हें 3 में हार मिली। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के पहले उन्हें पाकिस्तान में भी हार मिली थी।

इस साल 73.87 के औसत से रन बना रहे मलान, आदिल रशीद 15 विकेट ले चुके इंग्लैंड ने इस साल खेले 12 में से 7 वनडे जीते हैं। एक मुकाबला नो रिजल्ट रहा है। जबकि चार मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी।

इंग्लिश टीम की ओर से 2023 में डेविड मलान ने सबसे ज्यादा 591 रन बनाए हैं। वो 73.87 के एवरेज से रन बना रहे हैं। मलान के बल्ले से इस साल 3 शतक और 3 अर्धशतक आ चुके हैं। दूसरी ओर गेंदबाजी में आदिल रशीद 7 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं। वो 6.09 की इकोनॉमी से गेंदबाजी कर रहे हैं। रशीद इस साल हर 25वीं बॉल पर विकेट ले रहे हैं।

Next Story