Begin typing your search above and press return to search.
sports

IND vs SL Analysis : भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर देख कांप उठे विदेशी बल्लेबाज, टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, एक नजर अपडेट्स पर...

TCP 24 News
3 Nov 2023 3:32 AM GMT
IND vs SL Analysis : भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर देख कांप उठे विदेशी बल्लेबाज, टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, एक नजर अपडेट्स पर...
x
IND vs SL Analysis : वनडे विश्व कप 2023 में भारत ने लगातार सातवां मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।



IND vs SL Analysis : वनडे विश्व कप 2023 में भारत ने लगातार सातवां मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अपने सातवें मैच में भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने आठ विकेट खोकर 357 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 55 रन पर सिमट गई। भारत ने लगातार दूसरे मैच में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की है। इससे पहले एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंकाई टीम को 50 रन पर समेटा था।

IND vs SL Analysis : भारत के लिए सबसे ज्यादा 92 रन शुभमन गिल ने बनाए। वहीं, विराट कोहली 88, श्रेयस अय्यर 82 और रवींद्र जडेजा 35 रन बनाकर आउट हुए। इस विश्व कप में टीम इंडिया ने पहली बार भारत ने 350 रन का आंकड़ा पार किया। इससे पहले छह मैच में भारत ने एक बार भी 300 रन भी नहीं बनाए थे। वहीं, गेंदबाजी में शमी ने पांच विकेट लिए। सिराज को तीन विकेट मिले। बुमराह और जडेजा ने एक विकेट लिया।

राहुल की विकेटकीपिंग ने जीता दिल

IND vs SL Analysis : इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने जैसी गेंदबाजी की है, उसे देखकर विश्व कप में शामिल हर टीम डर रही होगी। वहीं, लोकेश राहुल ने इस मैच में बेहतरीन विकेटकीपिंग की। बुमराह, सिराज और शमी की गेंदें जिस तरह कांटा बदल रही थीं, किसी भी विकेटकीपर के लिए काम मुश्किल था, लेकिन राहुल ने शानदार विकेटकीपिंग की। उन्होंने शमी की एक गेंद को लेग स्टंप के बाहर पकड़ा। अंपायर ने इसे वाइड करार दिया तो राहुल ने अकेले रिव्यू के लिए रोहित को मनाया और अंत में भारत को एक विकेट दिलाया। यह विकेट शमी के खाते में गया, लेकिन इसमें पूरा योगदान राहुल का था।

शमी का जवाब नहीं

IND vs SL Analysis : मोहम्मद शमी ने एक बार फिर पांच विकेट अपने नाम किए। इस विश्व कप में वह तीन मुकाबलों में 14 विकेट ले चुके हैं। जब शमी गेंदबाजी के लिए आए तो श्रीलंका का स्कोर 14/4 था और जब उन्हें गेंदबाजी से हटाया गया तो श्रीलंका को स्कोर 49/9 था। शमी ने पांच ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट लिए। वह भारत के लिए विश्व कप में कुल 45 विकेट ले चुके हैं। वह विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय हैं।

Next Story