Begin typing your search above and press return to search.
sports

IND vs AUS Live Score: इतने रन पर समाप्त हुई भारत की पहली पारी, ऑस्ट्रेलिया पर जानिए कितने रन की बढ़त, जानिए अपडेट्स

rohit banchhor
23 Dec 2023 5:07 AM GMT
IND vs AUS Live Score: इतने रन पर समाप्त हुई भारत की पहली पारी, ऑस्ट्रेलिया पर जानिए कितने रन की बढ़त, जानिए अपडेट्स
x
IND vs AUS Live Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट खेला जा रहा है।



IND vs AUS Live Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 219 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 406 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी में 187 रन की बढ़त मिली। फिलहाल दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और फीबी लिचफील्ड क्रीज पर हैं।

तीसरी दिन भारतीय पारी सिमटी

भारत ने तीसरे दिन सात विकेट पर 376 रन से आगे खेलना शुरू किया और 30 रन जोड़ने में बाकी बचे तीन विकेट गंवा दिए। शनिवार को भारत को पहला झटका पूजा वस्त्राकर के रूप में लगा। दिन के चौथे ही ओवर में सदरलैंड ने पूजा को किम गर्थ के हाथों कैच कराया। वह अर्धशतक से चूक गईं। पूजा 126 गेंद में सात चौके की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने दीप्ति के साथ आठवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी निभाई।

इसके बाद दीप्ति अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गईं। वह 171 गेंद में नौ चौके की मदद से 78 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें किम गर्थ ने आउट किया। इसके बाद रेणुका सिंह को सदरलैंड ने गार्डनर के हाथों कैच कराया और भारत की पारी 406 रन पर खत्म हो गई। रेणुका ने आठ रन बनाए। गार्डनर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, गर्थ और सदरलैंड को दो-दो विकेट मिले। जेस जोनासेन को एक विकेट मिला।

भारत की पहली पारी

शेफाली वर्मा 40 रन और स्मृति मंधाना 74 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, स्नेह राणा नौ रन बना सकीं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ले गार्डनर और जेस जोनासेन को एक-एक विकेट मिला है। इसके बाद ऋचा घोष और जेमीमा ने चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को किम गर्थ ने तोड़ा। उन्होंने ऋचा को आउट किया। ऋचा 104 गेंद में सात चौके की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, जेमीमा ने भी अर्धशतक पूरा किया। कप्तान हरमनप्रीत कौर खाता खोले बिना पवेलियन लौटीं, जबकि यास्तिका भाटिया सिर्फ एक रन बना सकीं। इसके बाद जेमीमा रॉड्रिग्स 121 गेंद में नौ चौके की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें एश्ले गार्डनर ने सदरलैंड के हाथों कैच कराया। इसके बाद दीप्ति और पूजा ने दूसरे दिन कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दूसरे दिन दीप्ति 70 और पूजा 33 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटीं।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 219 रन पर सिमट गई थी। बेथ मूनी 40 रन, ताहिला मैक्ग्रा 50 रन और कप्तान एलिसा हीली ने 38 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा किम गर्थ 28 रन बनाकर नाबाद रही थीं। सदरलैंड 16 रन, गार्डनर 11 रन, जोनासेन 19 रन, लॉरेन चीटल छह रन और अलाना किंग पांच रन बनाकर आउट हुई थीं। फीबी लिचफील्ड खाता नहीं खोल सकीं, जबकि एलिस पेरी चार रन बनाकर आउट हुईं। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने चार विकेट लिए। वहीं, स्नेह राणा को तीन विकेट मिले। दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए।

Next Story