Begin typing your search above and press return to search.
sports

BCCI T10 League : BCCI अगले साल शुरू करेगा नई लीग? इस तर्ज पर हो सकता है टी10 टूर्नामेंट!

rohit banchhor
15 Dec 2023 12:43 PM GMT
BCCI T10 League : BCCI अगले साल शुरू करेगा नई लीग? इस तर्ज पर हो सकता है टी10 टूर्नामेंट!
x
BCCI T10 League : आईपीएल के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है।



BCCI T10 League : आईपीएल के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है। इसके लिए सभी फ्रेंचाइजी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। इसी बीच, एक रिपोर्ट सामने आई है कि बीसीसीआई अगले साल एक नई लीग शुरू करने की योजना बना रहा है। यह बोर्ड का टियर-2 टूर्नामेंट होगा। माना जा रहा कि बीसीसीआई टी10 फॉर्मेट को अपना सकता है।

BCCI T10 League : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के सचिव जय शाह इस लीग को लेकर ज्यादा सक्रिय हैं। उन्होंने इस बारे में बोर्ड के सदस्यों के सामने अपने विचार भी रखे हैं। जय शाह को प्रायोजकों का भी समर्थन मिलता दिख रहा है। अगर लीग की शुरुआत होती है तो यह सीनियर खिलाड़ियों के लिए नहीं होगी। बोर्ड आईपीएल के बराबर किसी लीग को खड़ा नहीं करना चाह रहा है। यह टियर-2 लीग होगी और इसमें एक तय उम्र तक के खिलाड़ियों को ही जगह मिलेगी।

नए टूर्नामेंट के लिए उम्र सीमा तय होगी

BCCI T10 League : बीसीसीआई अगर टी10 क्रिकेट को नहीं अपनाता है तो वह टी20 की एक नई लीग शुरू कर सकता है। इसमें उम्र सीमा तय रहेगी। माना जा रहा है कि टूर्नामेंट के लिए अगर सारी तैयारियां पूरी हो जाती हैं तो बोर्ड अगले साल सितंबर-अक्तूबर में इसका आयोजन कर सकता है। इससे आईपीएल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बोर्ड ने अपने सबसे बड़े टूर्नामेंट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहता।

जूनियर स्तर के खिलाड़ियों को मिलेंगे मौके

पिछले कुछ सालों से टी10 क्रिकेट के प्रति फैंस आकर्षित हो रहे हैं। यह कम समय लेता है और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन भी होता है। अबू धाबी टी10 लीग की सफलता ने बीसीसीआई को इस बारे में विचार करने के लिए मजबूर किया है। बोर्ड जूनियर स्तर के खिलाड़ियों को भरपूर मौके देने के लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहता है। आईपीएल में भाग लेने वाले बड़े खिलाड़ियों को टी10 लीग से दूर रखा जा सकता है।

Next Story