Begin typing your search above and press return to search.
sports

Bcci से इस सेलेक्टर की हो सकती है छुट्टी...जानिए वजह से लेकर सबकुछ...

Bhishma singh parihar
15 Jan 2024 2:04 PM GMT
Bcci से इस सेलेक्टर की हो सकती है छुट्टी...जानिए वजह से लेकर सबकुछ...
x

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चयन समिति (Senior men’s National Selector Selection) में एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. हालांकि, बीसीसीआई की वेबसाइट पर डाले गए नोटिस में यह स्पष्ट नहीं है कि वह अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली मौजूदा पांच सदस्यीय समिति में से किसे प्रतिस्थापित करेगा. लेकिन अटकलें लगाई जा रही है कि सलिल अंकोला (Salil Ankola) की जगह पर नई नियुक्ति की जा सकती है. यह पश्चिम क्षेत्र (West Zone) से दो चयनकर्ताओं को रखने से बचने की बोर्ड की इच्छा के अनुरूप है.

बता दें कि, बीसीसीआई द्वारा जारी किए नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार 25 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. आदर्श उम्मीदवार कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या फिर 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हो. उम्मीदवार कम से कम पांच वर्ष पहले क्रिकेट से संन्यास ले चुका हो. हालांकि, नोटिस में किसी आयु सीमा का जिक्र नहीं किया गया है. बोर्ड ने पिछले वर्ष जनवरी में चेतन शर्मा को अध्यक्ष बनाते हुए पांच सदस्यीय समिति नियुक्त की थी, लेकिन एक स्टिंग ऑपरेशन के कारण उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद पूर्व तेज गेंदबाज अगरकर ने पिछले वर्ष के अंत में चयन समिति के अध्यक्ष का पद संभाला था.

मौजूदा समिति में अगरकर और अंकोला वेस्ट जोन का प्रतिनिधित्व करते हैं और ऐसे में इस जोन से अंकोला की छुट्टी हो सकती है. दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज अंकोला ने 1989 में पाकिस्तान (IND vs PAK Test 1989) के खिलाफ अपने करियर का इकलौता टेस्ट खेला था, जिसमें उन्हें दो सफलता मिली थी. वह 20 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं जबकि 54 प्रथम श्रेणी मैच खेला है. वर्तमान चयन समिति में अगरकर और अंकोला के अलावा सुब्रतो बनर्जी (सेंट्रल जोन), शिव सुंदर दास (ईस्ट जोन) और श्रीधरन शरथ (साउथ जोन) शामिल हैं.

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story