Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

Horoscope Today : रविवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, पढ़ें अपना राशिफल...

Bhishma singh parihar
4 Feb 2024 5:13 AM GMT
Horoscope Today : रविवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, पढ़ें अपना राशिफल...
x

जानिए आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल-

मेष राशि – विवेकपूर्ण निर्णय एवं योजनाबद्ध कार्य से लाभ. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सफलता. करीबी रिश्तों में मनमुटाव संभव. सूर्य के उपाय – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़.. गेहू…का दान करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

वृषभ राशि – सजावटी सामान का नुकसान. अध्ययन से मानसिक भटकाव. दोस्तों से विवाद. चंद्रमा के उपाय – उॅ नमः शिवाय नमः का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें. रूद्राभिषेक करें.

मिथुन राशि – वैचारिक मतभेद से मानसिक अशांति संभव. काम में रूकावट तथा बिजनेस पार्टनर से तालमेल में कमी. काम अचानक रूकने या बाधा आने से मानसिक अशांति संभव. बृहस्पति के उपाय – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

कर्क राशि – यश तथा प्रतिष्ठा एवं धनलाभ. प्रवास का मार्ग प्रशस्त. मन प्रभुल्लित होगा. चोरी या आगजनी से हानि की संभावना. मंगल के उपाय – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें. अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें.

सिंह राशि – साधु-संतो तथा गुरूजनों का साथ. मानसिक प्रसन्नता तथा उदारचित्त. यश-प्रतिष्ठा की प्राप्ति. स्पष्टवादी से नजदीकी रिश्तों में विवाद. मंगल के उपाय करें. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कन्या राशि – ऊर्जा तथा उत्साह में वृद्धि. काम में एकाग्रता. नये काम की शुरूआत. वातरोग से कष्ट. केतु के उपाय – गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें. गुरूजन को मीठी चीजों का दान करें. ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें.

तुला राशि – सरप्राइज उपहार मिल सकता है. सामाजिक यश की प्राप्ति. इलेक्ट्रानिक्स की खरीदी संभव. नित्यचर्या में सावधान रहें. राहु के उपाय – उॅ रां राहवे नमः का जाप करें. नीले वस्त्र का चढावा चढ़ायें.

वृश्चिक राशि – संपत्ति या वाहन की खरीदी संभव. आध्यामिक अवसर में शामिल होंगे. सीनियर से लाभ तथा प्रशंसा की प्राप्ति. सूर्य के उपाय – उॅ धृणिः सूर्याय नमः का जाप करें. भगवती गायत्री की आराधना करें. लाल वस्त्र…लाल पुष्प चढ़ायें. पंजीरी का प्रसाद चढ़ाकर वितरित करें.

धनु राशि – कार्य अधिकता से पारिवारिक नाराजगी संभव. सीढ़ी या किसी वस्तु से चोट लग सकती है. आहार का असयंम हानिकारक. मंगलजन्य दोषों की निवृत्ति के लिए – उॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. लड्डू का प्रसाद बाटें. तुलसी का सेवन करें. लाल वस्त्र…पुष्प से श्रृगांर करें.

मकर राशि – सामाजिक कार्यक्रम के संचालन का दायित्व मिलेगा. शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. मातृपक्ष से लाभ. स्वास्थ्यगत कष्ट संभव. शनि के उपाय- उॅ शं शनैश्चराय नमः का जाप करें. माता को जामुनिया रंग के वस्त्र चढ़ायें. काली वस्तु का चढ़ावा चढ़ायें.

कुंभ राशि – आर्थिक सहायता की आवश्यकता होगी. किसी मांगलिक खुशी में शरीक होंगे. आदर तथा सम्मान की प्राप्ति. उदर विकार से कष्ट. शनि के उपाय करें तो लाभ होगा- ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

मीन राशि – बुद्धिमानी से नए कार्य में आरंभ से ही सफलता. आपके उत्साह एवं लगन में वृद्धि. गणित एवं भाषा में अच्छी पकड़ से आपको महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी. एलर्जी की संभावना. बुध के उपाय – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें. गणेश की आराधना करें. इलायची खायें एवं खिलायें.



Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story