Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

Horoscope Today : इन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद रहेगा खास, जानिए अपना राशिफल …

Bhishma singh parihar
7 Feb 2024 4:10 AM GMT
Horoscope Today : इन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद रहेगा खास, जानिए अपना राशिफल …
x



आज का पंचाग दिनांक 07.02.2024 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का माघ मास कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि शाम को 04 बजकर 08 मिनट तक दिन रहेगा. आज के राशिफल के अनुसार मेष राशि के जातक या जातिका को उच्च अधिकारियों का सपोर्ट मिल सकता है. इसके अलावा कन्या राशि वालो के घर में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा.

Agrawal Hospital

ISBM University

Sri Balaji Hospital

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि: आज के दिन मेष राशि के जातक को उच्च अधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा जिससे आपका कोई काम बनेगा. बच्चों के करियर के लिए आपको उनकी उच्च शिक्षा पर ध्यान देना पड़ेगा. आज आपका निवेश अच्छे रिटर्न की उम्मीद रखेगा. आपका सहकर्मी ही आपका प्रेमी होगा जिससे आपको बड़ी मदद मिलेगी.

वृष राशि : आज के दिन वृष राशि के जातक को मेहनत का अच्छा फल नहीं मिल रहा है तो एक बार अपने कार्यशैली का पुन:निरीक्षण करिए. आपकी पत्नी आपका सहयोग करेंगी जिससे आपका काम बनेगा. शेयर मार्केट में निफ़्टी या बैंक निफ्टी में निवेश करना चाहिए अच्छा रिटर्न मिलेगा.

मिथुन राशि : आज के दिन मिथुन राशि के जातक या जातिका की कार्य टालने की प्रवृत्ति और आलस्य कार्य को पूरा नहीं होने देगा. किसी योग्य कुंवारे व्यक्ति के लिए उपयुक्त साथी मिलने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा. ज्यादा रिस्क और मार्केट न्यूज के चक्कर में आप निवेश न करें नहीं तो नुकसान उठा सकते हैं. किसी कार्यक्रम में आप किसी के साथ मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान करेंगे जिससे आपको बाद प्रेम हो जायेगा. आस्था और विश्वास पर कायम रहकर आप चीजों को अपने पक्ष में होने की उम्मीद कर सकते हैं.

कर्क राशि : आज के दिन कर्क राशि के जातक नई टीम के गठन के लिए आज आप नई नियुक्तियां करेंगे. परिवार में आप किसी बात को लेकर खिन्न रह सकते हैं सलाह यह है कि आप सकारात्मक रहे हैं. आपके दैनिक आय में वृद्धि होगी और किसी रूप से आपके धन में वृद्धि होना निश्चित है.

सिंह राशि : आज के दिन सिंह राशि के जातक को काम पूरा करने के लिए सभी अधीनस्थ का सहयोग चाहिए इसके लिए आपको सबसे सकारात्मक व्यवहार रखना होगा. परिवार में अनबन ना हो इसकी सारी जिम्मेदारी आप पर नहीं है सभी सदस्यों का भी सहयोग चाहिए. आज आप धन वृद्धि के लिए कुछ नए प्रयोग करेंगे.

कन्या राशि : आज के दिन कन्या राशि के जातक को अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलेगी और उसको पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी. घर में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपने प्रेमी के साथ किसी संगीत समारोह में या पिक्चर देखने जा सकते हैं. मित्रों के साथ आप लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे या घूमने जाएंगे सावधान रहिएगा विवाद भी हो सकता है.

तुला राशि: आज के दिन तुला राशि के जातक को जॉब में अगर बहुत ज्यादा प्रेशर है तो आप जॉब बदलने का प्रयास करिए सफलता मिलेगी. परिवार में उचित ध्यान ना दे पाने के कारण नई परेशानी का सामना करना पड़ेगा. आपका लकी ड्रा निकल सकता है. आय सम्मान में वृद्धि निश्चित होगी. आपको प्यार में धोखा मिलने का योग बन रहा है.

वृश्चिक राशि : आज के दिन वृश्चिक राशि के जातक किसी ऐसे माहौल में जाना पड़ेगा जहां आपको खुद प्रेरणा मिले और कुछ सीखने को भी मिलेगा. परिवार कि कला को आप और आगे परिष्कृत करके ले जाएंगे. ज्यादा देर तक आप किसी की बात सुन नहीं पाएंगे. जो लोग ब्याज पर रुपया देते हैं उनका आज किसी से विवाद जरूर होगा.

धनु राशि : आज के दिन धनु राशि के जातक अपने को स्वतंत्र रखने के लिए आप अनेक प्रकार के प्रयास करेंगे. नौकरी में किसी बात को लेकर बॉस से कहा सुनी हो सकती है. परिवार में छोटे भाइयों की उन्नति से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. आपके द्वारा शेयर मार्केट में किया गया निवेश आपको कम और आपके कहने से जो निवेश करेगा उसे ज्यादा धन लाभ होगा.

मकर राशि: आज के दिन मकर राशि के जातक अपने करियर में बेहतर करने की तलाश आपको कई वेबसाइटों पर अपना बायोडाटा अपलोड करन पड़ेगा. आपकी चालक अंतर्दृष्टि के कारण परिवार की स्थिति को बहुत ही शांति और सौहार्द में बदल पाएंगे. आपका खर्च आज ज्यादा रहेगा.

कुंभ राशि : आज के दिन कुंभ राशि के जातक दूरदर्शी होने के कारण आप अपने कार्य क्षेत्र में प्रगति करेंगे. आपको परिवार के बीमार सदस्यों को तुरंत राहत पहुंचाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. आज निवेश के लिए अत्यधिक सावधानी की जरूरत है. विशेष रूप से संदिग्ध वित्तीय कंपनी के प्रलोभन में आने से बचें.

मीन राशि: आज के दिन मीन राशि के जातक को अधीनस्थों को नौकरी पर प्रशिक्षण प्रदान करने की ज़िम्मेदारी सौंपी जायेंगी. आप अपने आपको पारिवारिक सदस्यों छोटे भाइयों बहनों के विपरीत समय में साथ खड़े रहने के लिए तैयार करना होगा. आपको अपने धन का निवेश पुण्य कर्मों में भी करना चाहिए जिससे आपका कल्याण होगा.

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story