Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

Horoscope Today : इन राशि वालों को मिलेंगे बिछड़े दोस्त, पढ़ें अपना राशिफल…

Bhishma singh parihar
15 Feb 2024 3:26 AM GMT
Horoscope Today : इन राशि वालों को मिलेंगे बिछड़े दोस्त, पढ़ें अपना राशिफल…
x


रायपुर : आज का पंचाग. 15.02.2024 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का माघ मास शुक्ल पक्ष षष्ठी तिथि. सुबह को 10 बजकर 14 मिनट तक. दिन गुरुवार अशिवनी नक्षत्र सुबह को 09 बजकर 23 मिनट तक आज चंद्रमा मेष राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 01 बजकर 43 मिनट से 03 बजकर 09 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल –

मेष राशि – अपने कार्यों को समयानुकूल पूर्ण करने का प्रयत्न करें. व्यय अधिक हो सकता है और परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. उपाय – राहु के मंत्र का एक माला जाप करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

वृषभ राशि – पुराने संबंधों से अचानक मुलाकात होंगे. परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिंतित होगा. अच्छी सोच का लाभ प्राप्त करेंगें. उपाय गणपति की पूजा और अर्थवशीर्ष का पाठ करें. हरी मूंग का दान या हरी दूब गाय को खिलायें.

मिथुन – चोट की आशंका. छोटी मोटी सर्जरी की संभावना. कार्य में व्यवधान. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कर्क – साक्षात्कार में सफलता. नये संबंध बनेंगे. दूषित जल के कारण शारीरिक कष्ट. चंद्रमा के उपाय करें.ऊॅ सों सोमाय नमः का एक माला जाप करें. खीर बनाकर कम से कम एक कन्या को खिलायें. स्वेत वस्त्र धारण करें.

सिंह – विवाह तय होने की शुभ सूचना मिल सकती है. नये अवसर की संभावना. अधीरता का त्याग करें चोट की संभावना. केतु के उपाय – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें.

कन्या – आज अच्छी उर्जा रहेगी. आज का दिन दोस्तो तथा परिवार के साथ. वाणी पर संयम बनायें रखें. मंगल के निम्न उपाय करें. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

तुला – नये कार्य के अवसर प्राप्त होंगे. आहार का असंयम कष्टकारी. विवादों से बचें. शुक्र के उपाय – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. माॅ महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक- स्थानांतरण की सूचना प्राप्त हो सकती है. परिवार से दूरी हो सकती है. पेट से संबंधित स्वास्थ्य कष्ट. शनि के उपाय आजमायें -‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

धनु – पडोसियों से विवाद संभव. संशय की स्थिति तथा मानसिक अशांति. इगो के कारण रिश्तो में खटास संभव. सूर्य के उपाय करें. प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. अध्र्य देते हुए. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़.. गेहू…का दान करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

मकर – राजनैतिक सर्पोट या काम से अचानक लाभ की प्राप्ति. मनोरंजन या इमोषनल रिष्तों में दिन बितायेंगे. विवादों से बचें. राहु के उपाय -ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

कुंभ – व्यावसायिक संबंधों में व्यवहार कुशलता का लाभ उठाएंगे. साथियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. बास से संबंध सुधरेंगे. शनि के उपाय – ऊं शं शनैश्चराय नमः का जाप करें. अपने छोटों को सहयोग करें. काली चीजों का दान करें.

मीन – व्यवसायिक लाभ. आय में वृद्धि तथा नये प्रोजेक्ट की प्राप्ति. पितृपक्ष से तनाव की संभावना. व्यसन से हानि एवं अपयश. बुध के उपाय – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें. एक मुठ्ठी मूंग का दान करें

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story