Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

Horoscope Today : इन राशि वालों दान पुण्य करने से मिलेगा लाभ, पढ़ें अपना राशिफल...

Bhishma singh parihar
16 Feb 2024 5:10 AM GMT
Horoscope Today : इन राशि वालों दान पुण्य करने से मिलेगा लाभ, पढ़ें अपना राशिफल...
x



नई दिल्ली : आज का पंचाग. दिनांक 16.02.2024 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का माघ मास शुक्ल पक्ष सप्तमी तिथि सुबह को 08 बजकर 55 मिनट तक रहेगा. दिन शुक्रवार भरणी नक्षत्र सुबह को 08 बजकर 47 मिनट तक रहेगा. आज चंद्रमा बृषभ राशि में आज का राहुकाल सुबह को 10 बजकर 52 मिनट से 12 बजकर 18 मिनट तक रहेगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष – फैसले में स्थिर नहीं रह पायेंगे. आत्मविश्वास तथा स्वास्थ्यगत कष्ट संभव. दूसरों के कामों में दखल देंगे तथा इससे विवाद. उपाय – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. किसी सफाई करने वाले को मूली का दान करें.

वृषभ – मानसिक अशांति के कारण मनोबल कमजोर. जीवनसाथी का अच्छा सहयोग मिलेगा. पारिवारिक संपत्ति में विवाद. उपाय -ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें.

मिथुन – लेखन या संवाद से नई उपलब्धि. आय के नये स्त्रोत खुलेंगे. दोस्तों का साथ मिलेगा. ब्लडप्रेशर से संबंधित स्वास्थ्य कष्ट की संभावना. बचाव के लिए – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें.

कर्क – हुनर या कार्यक्षमता से अच्छी पहचान एवं लाभ मिलेगा. व्यवसायिक यात्रा संभव. नये अवसर की प्राप्ति. दांत दर्द कष्टकारी. केतु के उपाय -.ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें.

सिंह – आज आपको नए कामों में लाभ. संपत्ति संबंधी विवाद की समाप्ति. अध्ययन संबंधी यात्रा. पितातुल्य व्यक्तियों से वैचारिक मतभेद से तनाव. उपाय करें तो लाभ होगा – ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें.

कन्या – शेयर या लाटरी में अचानक हानि की संभावना. प्रतिद्वंदियों से विवाद या हानि की संभावना.घर में इलेक्ट्रानिक्स की खरीदी संभव. छुट्टियों का आनन्द लेंगे. बचाव के लिए -ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

तुला – नई विद्या पर कार्य की शुरूआत या. नये योजना से कार्य करने से लाभ. नये लोगों से व्यवहारिक दूरी बनाये रखना उचित होगा. उपाय करने चाहिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें.

वृश्चिक – जायदाद संबंधी कार्य से लाभ. धार्मिक स्थल की यात्रा के योग. जीवनसाथी को स्वास्थगत कष्ट. निवृत्ति के लिए – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

धनु – व्यवसायिक अपयष की संभावना. प्रेमसंबंधों में प्रगाढ़ता. मातृपक्ष से लाभ. उपाय करें – ऊॅ श्रां श्रीं श्रीं एः चंद्रमसे नमः का जाप करें. दूध, चावल, का दान करें.

मकर – सामाजिक प्रतिष्ठा. सुखद पारिवारिक स्थिति. नौकरी में पदोन्नति. उदर विकार से कष्ट. कष्ट के लिए – ‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

कुंभ – बुद्धिचातुर्य से लाभ. काम में सफलता. निर्णय में विलंब से हानि. शांति के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

मीन – कार्यभार अधिक हो सकता है. आज रूटिन से हटकर कार्य की ज्यादा समय लग सकता है. नाराजगी या रिश्ते में मनमुटाव संभव. निवारण के लिए – ऊॅ सों सोमाय नमः का जाप करें. चावल, कपूर, का दान करें.

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story