Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

Horoscope Today : रविवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, पढ़ें अपना राशिफल...

Bhishma singh parihar
18 Feb 2024 6:01 AM GMT
Horoscope Today : रविवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, पढ़ें अपना राशिफल...
x


आज का पंचाग दिनांक 18.02.2024 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का माघ मास शुक्ल पक्ष नवमी तिथि सुबह को 08 बजकर 16 मिनट तक दिन रविवार रोहिणी नक्षत्र सुबह को 09 बजकर 46 मिनट तक आज चंद्रमा मिथुन राशि में आज का राहुकाल शाम को 04 बजकर 35 मिनट से 06 बजकर 01 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – आज आप किसी अपने की भावना को चोट पहुंचाने जैसा बर्ताव करेंगे. आज आपका गुस्सा बढा हो सकता है. दिनभर कार्य का बोझ भी तनाव देगा. तनाव से बचने हेतु. शनि की शांति हेतु मंत्रजाप. दान तथा व्रत करें.

वृषभ राशि – आज आप कार्य में व्यस्त रहेंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में खतरा न उठाकर सुरक्षित रूप से कार्य करें. भविष्य में नई चुनौति का सामना करने के लिए तैयार रहें. चंद्रमा के मंत्रों का जाप. सफेद चीजों का दान. ध्यान आदि लगायें.

मिथुन राशि – आज आप लोगो के बीच संतुलन बनाए रखने में असफल रहेंगे. आज स्वास्थ्य के नजरीये से भी दिन ठीक नहीं बितेगा. व्यवसायिक क्षेत्र में कार्य नहीं होने से भी तनाव. उपाय – राहु के मंत्रों का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें.

कर्क राशि – ऋण मुक्ति के प्रयासों में सफलता. प्रतियोगिता परीक्षा या साक्षात्कार में मनचाही सफलता. बौद्धिक कुषलता से सम्मान की प्राप्ति. विवाद से धन हानि. शनि के उपाय – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

सिंह राशि -संपत्ति तथा व्यापार में आर्थिक लाभ. परिवार में प्रसन्नता का माहौल. आखों की तकलीफ बढ़ सकती है. मंगल के दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कन्या राशि – आज आप अपने हर एक कार्य व्यवस्थित रूप से करना पसंद करेंगे. परिवार या ऑफिस के सदस्य आपसे अधिक अपेक्षा रखेंगे. नये प्रोजेक्ट में लीडरषीप की प्राप्ति. संतान के अध्ययन की चिंता. गुरू के उपाय- ऊॅ गुं गुरूवे नमः का जाप करें. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें. साईजी के दर्षन करें.

तुला राशि -स्थान परिवर्तन के योग. आलस्य तथा भ्रम से हानि. नवीन वाहन या वस्त्र की प्राप्ति. घरेलू सुखों में वृद्धि. लीवर में कष्ट. चंद्रमा कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें.

वृश्चिक राशि – कार्यक्षेत्र में अधिकार में वृद्धि. वाहन सुख की प्राप्ति. सामाजिक दायरा में बढ़ोतरी. ब्लडप्रेशर बढ़ सकता है. सूर्य के उपाय – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प. शक्कर मिलाकर अध्र्य देते हुए ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. सूर्य नमस्कार करें. गुड़, गेहू का दान करें.

धनु राशि – शिक्षा से संबंधित यात्रा में लाभ. जिंदगी में बदलाव की शुरूआत होगी. यात्रा के दौरान हाथ या कंधे में चोट. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

मकर राशि – लगन की कमी से लाभ प्राप्ति में चूक. छोटे भाईयों से कष्ट. धन हानि से तनाव. बृहस्पति के निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

कुंभ राशि – मित्रों के साथ मुलाकात. पारिवारिक उत्सव से प्रसन्नता. नये व्यापार की योजना. धन खर्च से तनाव. अफवाह के कारण मानसिक चिंता. शुक्र जनित तनाव से निवारण के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

मीन राशि – संतान के स्वास्थ्य से कष्ट. अध्ययन में बाधा से तनाव. पड़ोसियों से विवाद. चंद्रमा के उपाय करें- ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें. दूध, चावल, का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें. रूद्राभिषेक करें

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story