Begin typing your search above and press return to search.
RELIGIOUS

21 अक्टूबर महाकाल आरती: नवरात्रि के सातवें दिन भगवान महादेव का विशेष श्रृंगार, कीजिये भोले भंडारी के दर्शन

TCP 24 News
21 Oct 2023 2:19 AM GMT
21 अक्टूबर महाकाल आरती: नवरात्रि के सातवें दिन भगवान महादेव  का विशेष श्रृंगार, कीजिये भोले भंडारी के दर्शन
x
मध्य प्रदेश उज्जैन। के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में नवरात्रि के सातवे दिन शनिवार को तड़के 3 बजे मंदिर के कपाट खोले गए। भगवान महाकाल का सबसे पहले जल से अभिषेक किया गया।

मध्य प्रदेश उज्जैन। के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में नवरात्रि के सातवे दिन शनिवार को तड़के 3 बजे मंदिर के कपाट खोले गए। भगवान महाकाल का सबसे पहले जल से अभिषेक किया गया। इसके बाद दूध, दही, घी, शहद, फलों के रस से बने पंचामृत से अभिषेक पूजन किया।

बाबा महाकाल का भांग चंदन, आभूषण और ड्रायफूट्स से श्रृंगार किया गया। श्री महाकालेश्वर को भस्म चढ़ाई गई। भगवान महाकाल ने शेषनाग का रजत मुकुट, रजत की मुण्डमाल, रुद्राक्ष की माला के साथ सुगंधित पुष्प से बनी फूलों की माला धारण। फल और मिष्ठान का भोग लगाया। शनिवार को अल सुबह भस्म आरती में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर पुण्य लाभ कमाया। लोगों ने नंदी महाराज का दर्शन कर उनके कान के समीप जाकर अपनी मनोकामनाएं पूर्ण होने का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान श्रद्धालु बाबा महाकाल की जयकारे भी लगा रहे थे। पूरा मंदिर बाबा की जयकारे से गुंजायमान हो रहा

Next Story