Begin typing your search above and press return to search.
Popular Stories

Weird Village : ये है दुनिया का वो सबसे अनोखा गांव, जहां 90 साल से कपड़े नहीं पहनते हैं लोग, पढ़ें ये दिलचस्प खबर...

rohit banchhor
23 Nov 2023 10:03 AM GMT
Weird Village : ये है दुनिया का वो सबसे अनोखा गांव, जहां 90 साल से कपड़े नहीं पहनते हैं लोग, पढ़ें ये दिलचस्प खबर...
x
Weird Village : दुनिया में कई रहस्यमयी और अनोखी जगहें हैं। यह स्थान अजीबगरीब वजहों के कारण पूरी दुनिया में जाने जाते हैं।




Weird Village : दुनिया में कई रहस्यमयी और अनोखी जगहें हैं। यह स्थान अजीबगरीब वजहों के कारण पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। इनमें कई जगहें अजीब खानपाान, कुछ अपने रहन सहन के लिए जानी जाती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही अनोखी जगह के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। आमतौर पर लोग कहीं बाहर जाते हैं या घर पर भी रहते हैं, तो कपड़े पहनकर ही रहते हैं। हालांकि, दुनिया में एक ऐसा गांव है, जहां पर एक अजीबोगरीब नियम का पालन किया जाता है। इस गांव के लोग 90 साल से इस अनोखे नियम का पालन कर रहे हैं।

Weird Village : दरअसल, ब्रिटेन में यह अनोखा स्थित है। यहां पर बीते 90 सालों से 90 सालों कपड़ा नहीं पहनते हैं यानी बिना कपड़े के ही रहते हैं। अब आपको यह जानकर यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह पूरी तरह से सच है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के इस गांव में लोग 90 साल से बिना कपड़ा के रह रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इस गांव के लोग गरीब है। यहां के लोगों के पास दो कमरों का बंगला भी है।

सबसे बड़ी बात यह है कि इस गांव में रहने वाले लोगों के पास सभी तरह की सुविधाए हैं, लेकिन यहां के लोग मान्यताओं और परंपराओं की वजह से कपड़ा नहीं पहनते हैं। ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर में यह गांव स्थित है जिसका नाम स्पीलप्लाट्ज है। इस गांव में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक कोई भी कपड़ा नहीं पहनता है।

Weird Village : स्पीलप्लाट्ज का जर्मन में मतलब होता है खेल का मैदान। हर्टफोर्डशायर में मौजूद यह अनोखा गांव ब्रिटेन की सबसे पुरानी कॉलोनियों में शामिल है। इस गांव में खूबसूरत मकान, स्विमिंग पूल और लोगों को पीने के लिए बीयर भी मिलती है। कहा जाता है कि 90 साल से अधिक समय से लोग इस अनोखे गांव में इसी तरह रह रहे हैं।

Weird Village : मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्पीलप्लाट्ज गांव में रहने वाले 82 वर्षीय इसेल्ट रिचर्डसन के पिता द्वारा साल 1929 में इस समुदाय की स्थापना की गई थी। उन्होंने कहा कि प्रकृतिवादियों और सड़क पर रहे लोगों में कोई अंतर नहीं है।



Weird Village : इस गांव की अनोखी परंपरा पर दुनियाभर के कई लोग डॉक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्में बना चुके हैं। इस गांव में पोस्टमैन और सुपरमार्केट से सामानों की डिलीवरी करने के लिए लोग आते रहते हैं।

Next Story