Begin typing your search above and press return to search.
Popular Stories

Vastu Tips 2024 : घर के बाथरूम में नहीं होनी चाहिए ये चीजें, वरना भुगतना पड़ सकता है बुरा अंजाम...जानिए विस्तार से...

Bhishma singh parihar
28 Dec 2023 1:51 AM GMT
Vastu Tips 2024 : घर के बाथरूम में नहीं होनी चाहिए ये चीजें, वरना भुगतना पड़ सकता है बुरा अंजाम...जानिए विस्तार से...
x

रायपुर : नए साल की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन का समय बचा हुआ है. ऐसे में अधिकतर लोग नए साल में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए उपाय खोज रहे हैं. वास्तु शास्त्र में नववर्ष के उपाय बताए गए है, जो व्यक्ति के लिए बेहद फलदायी होते हैं. यदि आप नए साल का प्रारंभ सकारात्मक ऊर्जा के साथ करना चाहते हैं, तो नववर्ष 2024 के आने से पहले अपने घर के बाथरूम में से कुछ चीजों से अवश्य हटा दें.



वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में से कुछ अशुभ चीजों को हटाने से घर से दरिद्रता दूर होती है. वरना व्यक्ति को जीवन में पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. चलिए जानते हैं कि नए साल के आने से पहले बाथरूम में से किन चीजों को हटा देना चाहिए.



बाथरूम में लोग चप्पल का प्रयोग करते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बाथरूम में कभी भी टूटी हुई चप्पल नहीं रखनी चाहिए. माना जाता है कि बाथरूम में टूटी हुई चप्पलों से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है. इसलिए नए साल के आने से पहले बाथरूम में से टूटी चप्पल को बाहर कर दें.


वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में टूटा शीशा का होना अशुभ माना गया है, तो आप नए साल के आगमन से पहले बाथरूम में से टूटे शीशे को बाहर कर दें. ऐसा माना जाता है कि टूटा हुआ शीशा घर में वास्तु दोष लेकर आता है.


अगर आपके बाथरूम की टोटी में से पानी टपक रहा है, तो उसे नए साल के आने से पहले ठीक कराएं. टोटी में से पानी टपकने से धन का नुकसान होता है.


अगर बाथरूम में पेड़-पौधे को रखा हुआ है, तो उन्हें जल्द ही बाथरूम में से बाहर करें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में पेड़-पौधे के होने से वास्तुदोष बढ़ता है.


वास्तुशास्त्र के अनुसार बाथरूम में कोई नुकीली धारदार चीजें नही होनी चाहिए. अगर आपके बाथरूम में अगर ऐसा कुछ सामान है, तो आप इसे नए साल की शुरवात के पहले निकाल दें.

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story