Begin typing your search above and press return to search.
Popular Stories

Aaj Ka Rashifal : आज ये राशि वाले बरतें सावधानी, वहीँ इनके लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़ें अपना राशिफल

rohit banchhor
20 Dec 2023 2:37 PM GMT
Aaj Ka Rashifal : आज ये राशि वाले बरतें सावधानी, वहीँ इनके लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़ें अपना राशिफल
x
Aaj Ka Rashifal : दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है.



Aaj Ka Rashifal : दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आप किसी विशेष काम के चलते लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसके कारण आपके स्वास्थ्य में समस्या आ सकती है। परिजनों का साथ और सहयोग आप पर बना रहेगा। राजनीतिक में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनका कोई विरोधी उन्हें धोखा दे सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज के दिन आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो कोई समस्या सकती है। आपका कोई पुराना काम लंबे समय से यदि रुका हुआ था, तो वह भी पूरा होगा। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। आर्थिक स्थिति को लेकर आप परेशान रहेंगे। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आप किसी वाद-विवाद से दूर रहें, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपका कोई काम आपके लिए समस्या बन सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यापार में किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है। परिवार में अपनों से संबंधों में मधुरता बनी रहेगी और आपको किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग पर प्रशस्थ होंगे और अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। नौकरी में आपकी अपने अधिकारियों से किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है, जो आपकी तरक्की में बाधा बनेगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर माहौल खुशनुमा रहेगा। सभी एक दूसरे के प्रति समर्पित नजर आएंगे। आपको पिताजी से किसी जरूरी जानकारी को लेकर वाद विवाद में नहीं पड़ना है। राजनीति में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनके साथ कोई धोखा कर सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आप लाभ के अवसरों को हाथ से जाने न देंगे और परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी और आपका किसी ने वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा, लेकिन आप किसी अजनबी की बहकावे में आकर कोई बड़ा निवेश न करें, नहीं तो आपका बिजनेस के लिए नुकसानदायक रहेगा। राजनीति में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए खान-पान पर ध्यान देने के लिए रहेगा। आप अपने कामों में कोई बदलाव ना लाएं नहीं तो बाद में आपको समस्या होगी। आपके रुठे व्यवहार के कारण आपका मन परेशान रहेगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को साथी से अपने मन की बातों को छुपाने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि उनके मन में बहुत कुछ चल रहा होगा। परिवार में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप उसे सही कामों में लगाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आप भाग दौड़ में लगे रहेंगे और आप यदि किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो वह भी चलते-चलते बंद हो जाएगा। परिवार में आपकी कोई छोटी सी गलती समस्या बन सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपक किसी दूसरे काम के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपको साझेदारी में किसी काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। परिवार में यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो आपको उसे सुधारने की कोशिश करनी है, नहीं तो इसका असर आपके आपसी रिश्ते पर भी पड़ सकता है। आप बिजनेस में कुछ अवरोधों को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे और तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी। आपको किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभ के अवसरों पर जीत दिलाने वाला रहेगा। आप अपने घर, वाहन और मकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं, लेकिन कोई काम पूरा न होने से परिवार के सदस्य आपसे नाराज रहेंगे। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय जरूरी बातों पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो वह आपके लिए अच्छी नहीं रहेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई से ध्यान भटक सकता है। आपको किसी काम के चलते लंबे दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। व्यवसाय में आपको हानि उठानी पड़ सकती है, इसलिए बहुत ही सोच विचारकर निवेश करें, तो बेहतर रहेगा। आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आप अपने चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे। विद्यार्थियों का अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण पढ़ाई लिखाई से ध्यान भटक सकता है। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। आप किसी अजनबी की सलाह पर न चलाएं।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए कुछ समस्याएं लेकर आएगा। उन्हें आज अपने किसी विरोधी के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार के क्षेत्र में किसी को कोई बड़ी रकम उधार में ना दें, नहीं तो समस्या आ सकती है। यदि आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं, तो उसमें आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा, नहीं तो दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहने वाला है। आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर रहेगा, जिससे आप भगवान की भक्ति में काफी लीन नजर आएंगे। परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। बिजनेस में आप किसी परिवर्तन को कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। माता जी से आप अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

Next Story