Begin typing your search above and press return to search.
Popular Stories

Aaj Ka Ank Jyotish (13 October) : घर से निकलने से पहले जान लीजिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग? पढ़ें क्या कहता है आपका मूलांक?

TCP 24 News
13 Oct 2023 3:39 AM GMT
Aaj Ka Ank Jyotish (13 October) : घर से निकलने से पहले जान लीजिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग? पढ़ें क्या कहता है आपका मूलांक?
x
Aaj Ka Ank Jyotish (13 October) : अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है।



Aaj Ka Ank Jyotish (13 October) : अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है।

अंक 1

Aaj Ka Ank Jyotish : आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला होगा। धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। आज आपका ध्यान घर और परिवार पर ही केंद्रित रहेगा। यह समय बातचीत, मृदुता और देखभाल का हैं। आप लोगों को अपने रचनात्मक स्वभाव से प्रभावित करना चाहेंगे।

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- गुलाबी

अंक 2

Aaj Ka Ank Jyotish : दिनभर उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला होगा। आप स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से बचने के लिए डॉक्टर या हॉस्पिटल का दौरा कर सकते हैं। आराम करें और आध्यात्मिक चिंतन के लिए समय निकालें। अभी आप नियंत्रित या कटा हुआ महसूस करेंगे।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- पीला

अंक 3

Aaj Ka Ank Jyotish : आज आप अपनी सूझबूझ और विवेक से कई तरह के फैसले लेंगे। अपने भय का सामना करके और समझदारी से निर्णय लेकर आप इसके लिए तैयार हो सकते हैं। आप कुछ बड़ा सोच रहे है इसलिए अब संचालन भी उसी पैमाने का करें।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- लाल

अंक 4

अभी भौतिक और असली चीज़ें आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज आपको परिवार के सदस्यों और मित्रों का साथ मिलेगा। आर्थिक रूप से सुरक्षित होने के लिए आपको अपने जीवन को प्रबंधित करने का प्रयास करना चाहिए।

शुभ अंक- 54

शुभ रंग- नीला

अंक 5

आज आप हर बात को लेकर भावुक रहेंगे इसलिए छोटी छोटी बातों से निराश न हों। लोगों से बात कर के गलतफहमियों को दूर किया जा सकता है।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- पीला

अंक 6

नई मिली प्रसिद्धि और पहचान का मज़ा लें। घरेलू मामलों के प्रति सावधान रहें। किसी खास रिश्ते या बच्चों को आपकी आवश्यकता पड़ सकती है। कड़ी मेहनत आपको इनाम का हकदार बना रही है।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- हरा

अंक 7

यह रिश्ते कौशल, ऊर्जा और कार्यक्षमता को बढ़ाएंगे। आपको लोगों को उत्साहित और उत्तेजित करने की जरूरत है। आज एक अच्छी मित्रता का रिश्ता बनने वाला हैं यहां की दुश्मन भी दोस्त बनेंगे।

शुभ अंक- 18

शुभ रंग- सुनहरा

अंक 8

आप धन के मामले ने समझदार हैं और अभी आपके पास बांटने के लिए कुछ संसाधन हैं। अपनी रचनात्मक प्रतिभा को परिवार के साथ साझा करें जो आपसे प्रभावित होने के लिए तैयार हैं।

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- केसरिया

अंक 9

परिवार और निजी मामलों को दुनिया के अन्य मामलों से अधिक प्राथमिकता देंगे। आज पर्यावरण के साथ मेल-मिलाप बढ़ाएंगे। यह समय सुरक्षा की भावना को पुनर्जीवित करने का है।

शुभ अंक- 22

शुभ रंग- सफेद

Next Story