Bye-election nomination : पहले ही दिन बिके 35 से ज्यादा फॉर्म, भीड़ देख अफसर भी चौके, इस दिन होना है उपचुनाव…

 

Bye-election nomination

 

 

कांकेर। भानुप्रतापपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिले की सोमवार को बोहनी हुई। 10 नवंबर से नामांकन की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन पहला नामांकन आज जमा हुआ। गोंडवाणा गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी घनश्याम जुर्री ने अपना नामांकन जमा किया है। हालांकि, सर्व आदिवासी समाज की ओर से 35 नामांकन फॉर्म खरीदे गए हैं। जब भीड़ पहुंची तो अफसर भी चौंक गए थे।

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मनोज मंडावी के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव के लिए अब तक कांग्रेस और भाजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस चुनाव समिति की दूसरी बैठक सोमवार को हुई। इसमें स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी और बीरेश ठाकुर के नाम का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा गया है। वहीं, भाजपा की ओर से पांच नामों का पैनल भेजा गया है। नामांकन जमा करने के लिए अब तीन दिन का समय शेष है।

 

READ MORE: उर्फी तो उर्फी बहन भी निकली लाजवाब, रिवीलिंग व्हाइट ड्रेस पहन दिखाया बोल्ड लुक, फैंस हुए मदहोश, देखें फोटो…

 

इधर, सर्व आदिवासी समाज की ओर से बड़ी संख्या में लोग कलेक्टोरेट पहुंचे। एक ही दिन में 35 नामांकन फॉर्म बिके हैं। इनमें सबसे ज्यादा चारामा ब्लॉक के लोगों ने फॉर्म खरीदे हैं। सर्व आदिवासी समाज की ओर से आरक्षण मसले पर विरोध के रूप में फॉर्म खरीदे गए हैं। हालांकि अभी समाज की ओर से फॉर्म जमा नहीं किए गए हैं। सर्व आदिवासी समाज की ओर से 15 नवंबर को आर्थिक नाकेबंदी का ऐलान किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button