Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Sasmung galexy s22 ultra : इस दिवाली में ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस हाई क्वालिटी के स्मार्टफोन पर मिल रही है बेहतरीन छूट, आईफोन भी फेल इसके सामने, आइए जाने...

TCP 24 News
26 Oct 2023 1:26 PM GMT
Sasmung galexy s22 ultra : इस दिवाली में ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस हाई क्वालिटी के स्मार्टफोन पर मिल रही है बेहतरीन छूट, आईफोन भी फेल इसके सामने, आइए जाने...
x
Sasmung galexy s22 ultra : इस दिवाली में ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस हाई क्वालिटी के स्मार्टफोन पर मिल रही है बेहतरीन छूट, आईफोन भी फेल इसके सामने, आइए जाने...


Sasmung galexy s22 ultra : सैमसंग की जिस स्मार्टफोन के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं ये स्मार्टफोन आईफोन से भी बेहतर है। क्यों बेहतर है हम इसके बारे में भी आपको बताएंगे और इसे क्यों खरीदना चाहिए इसे भी हम आपसे डिस्कस करेंगे। ऐप्पल के अगर आप अभी सबसे टॉप ब्रैंड के स्मार्टफोन को खरीदते है तो उसकी कैमरा क्वालिटी इतनी बेहतरीन नहीं होगी जितनी की बेहतरीन क्वालिटी की सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा की है। दूसरी बात ऐप्पल कभी भी इतना स्टोरेज नहीं दे सकता जितना स्टोरेज सैमसंग की इस स्मार्टफोन में है और सबसे फायदे की बात ये है कि इसकी कीमत एप्पल के आईफोन 15 या आईफोन 15 प्रो से बहुत ही कम है। उस कीमत में भी आपको इसमें एक ऑफर किया जा रहा है तो इस दिवाली पर आप इस ऐडवान्स है स्मार्ट फ़ोन को अपना बना सकते हैं। लॉन्ग लास्टिंग बैटरी, हाई परफॉर्मेंस कैमरा ,हाई टेक प्रोसेसर के साथ में अगर आप सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा को अभी खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये बेहतरीन समय हो सकता है क्योंकि इस पर आपको एक अच्छी छूट भी दी जा रही है इस स्मार्टफोन में आप मल्टी टास्किंग, गेमिंग ,कोडिंग ,शेयर मार्केट के लिए चार्ट का एनालिसिस तथा दूसरे सभी जरूरी कामों को कर सकते हैं इसमें आप मल्टीटास्किंग के वर्ग को भी बहुत ही आसानी से कर सकते हैं क्योंकि इसके ग्राफिक और रैम क्वालिटी को काफी ज्यादा हाई रखा गया है।

सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा की स्टोरेज-

सबसे पहले अगर हम किसी स्मार्टफोन के विषय में चर्चा करते हैं तो उसका स्टोरेज काफी महत्त्व रखता है। सैमसंग ने इस बात का इसमें ध्यान रखते हुए इससे स्मार्टफोन में 12 जीबी का रैम और 256 जीबी का स्टोरेज दिया है। 12 जीबी का रैम आपको ग्राफिक डिजाइन से लेकर के हर एक तरह के मल्टी टास्किंग ऐप्लिकेशन को रन करने और दूसरे क्रिटिकल तथा हेवी वर्क के काम को आसानी से करने के लिए इसे स्मार्टफोन को कैपेबल बनाते हैं और आपके समय की बचत करने के लिये इसमें 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है अगर आप यूट्यूब वीडियो की एडिटिंग करना चाहते हैं तो भी इस स्मार्टफोन में मक्खन की तरह उसे कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा कैमरा-

सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा में जो कैमरा लगाया गया है वो हाई परफॉर्मेंस क्वाड कैमरा है। ये कैमरा आप एक दूरबीन की तरह ही समझ सकते हैं दूर से भी अगर आप किसी भी चीज़ की इमेज क्लिक करना चाहते हैं तो बहुत ही क्लियर और साफ इमेज आपको मिलती है। अगर आप चन्द्रमा की तस्वीर खींचना चाहते हैं तो चन्द्रमा की तस्वीर भी आपको धरती पर रहकर बिना किसी पेरिस्कोप के इतनी अच्छी और साफ दिखाई देगी कि आपको यकीन नहीं होगा कि आपने इसे स्मार्ट फ़ोन से क्लिक किया है या फिर दूरबीन से खींचा है। इसमें कई शक्तिशाली कैमरे लगे हुए हैं। आपको बताते चलें कि इसका अल्ट्रा वाइड कैमरा 108 मेगापिक्सल का है जो कि एक वाइड एंगल कैमरा है। इसमें 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा और 10 एक्स ऑप्टिकल जूम के 710 मेगापिक्सल का टेली फोटो कैमरा लगा हुआ है जो कि काफी सटीक और वर्सटाइल तस्वीरें कैप्चर करने में आपकी मदद करता है। होरिजॉन्टल वे में भी इमेज क्लिक करना काफी आसान है नाइट मोड में कितना भी घना अंधेरा हो उस अंधेरे में भी यह बहुत ही क्लियर विजन और तस्वीर खींचता है। ज़ूम क्वालिटी इसकी इतनी शार्प है कि आप लगभग बहुत दूर की तस्वीर को बहुत ही आसानी से खींच सकते हैं। आप ऐसे अंदाजा लगाइए कि अगर कम से कम एक किलोमीटर दूर कोई व्यक्ति खड़ा है और आप जूम करके उसकी तस्वीर खींचना चाहते हैं तो उसका रोम रोम इस स्मार्टफोन में झलक उठेगा इस कैमरे में चार एनम के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जोकि नाइट सॉल्यूशंस प्रदान करता है। इसमें आपको रात में वीडियो क्वालिटी बेहतरीन करके शूट करने की भी पूरी छूट मिलती है।

लंबे समय तक टिकने वाली बैटरी क्वालिटी से लैस-

सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा में 5000 एमएच तक की बैटरी दी गई है इसकी जो बैटरी क्वालिटी है वो काफी माइक्रो टेक्नीक का इस्तेमाल करके बनाई गई है। यह 5000 एमएएच की बैटरी आपको 48 घंटे तक इस स्मार्टफोन को पावर देने में सक्षम बनाती है या 45 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से चार्ज होता है। तकरीबन 15-20 मिनट में यह स्मार्टफोन आपका 70-80 परसेंट चार्ज होने की क्षमता रखता है।

हाई स्पीड कनेक्टिविटी क्वालिटी-

सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा में हाई स्पीड कनेक्टिविटी क्वालिटी मिलती है। इसमें आपको स्मार्टफोन को दूसरे डिवाइसेज से कनेक्ट करने में काफी आसानी होगी। आपको बताते चलें की ये स्मार्टवॉच एयर बर्ड्स, आई टेबलेट ,सहित दूसरे कई अन्य डिवाइसेज़ जैसे कि पीसी और लैपटॉप मैं इसे बहुत ही आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं और लॉन्ग समय तक इसे कनेक्ट करके रख सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा की कीमत-

भारत में सैमसंग गैलेक्सी ऐस 22 अल्ट्रा की कीमत 1,32,999 है। लेकिन दीवाली के मौके पर आपको इसमें 36 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। ये स्मार्टफोन आपको मात्र 83,900 में मिल सकता है और मात्र 83,900 में इस स्मार्टफोन को आप अपना बना सकते हैं।

Next Story