Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

IND Vs AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, 4 विकेट गवांकर 201 रन बनाया...

TCP 24 News
8 Oct 2023 4:44 PM GMT
IND Vs AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, 4 विकेट गवांकर 201 रन बनाया...
x
IND Vs AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, 4 विकेट गवांकर 201 रन बनाया...


नई दिल्ली। IND Vs AUS भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज जीत के साथ शानदार अंदाज में किया है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस वर्ल्ड कप में कंगारू टीम का भी यह पहला ही मैच था। मुकाबले में पहले स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई टीम को 199 रनों पर ढेर किया। जडेजा ने 3 और कुलदीप ने 2 विकेट झटके। इसके बाद भारतीय टीम को 200 रनों का आसान लक्ष्य मिला।

बता दें कि भारतीय टीम ने शुरुआती 2 ओवर में दो रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर खाता भी नहीं खोल सके। तीनों स्टार प्लेयर जीरो पर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और कंगारू टीम को पस्त करके ही माने। शुरुआती तीन विकेट 2 रनों पर ही गिरने के बाद फैन्स को लग रहा था कि भारतीय टीम के लिए यह मैच जीतना आसान नहीं होगा। ऐसे में कोहली ने 116 गेंदों पर 85 और राहुल ने 115 गेंदों पर नाबाद 97 रनों की पारी खेलकर कंगारू टीम के जबड़े से जीत छीन ली। दोनों की पारियों के दम पर भारतीय टीम ने 4 विकेट गंवाकर 41.2 ओवर में 201 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। मैच में कोहली और राहुल ने पांचवें विकेट के लिए 165 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। दोनों ने पूरी पारी में संभलते हुए बल्लेबाजी की। इसी बीच मौका मिलने पर तेजी से रन भी बटौरे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 3 और मिचेल स्टार्क ने 1 विकेट लिया। मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, जो शुरुआत में तो सही साबित होता दिख रहा था, लेकिन भारतीय स्पिनर्स के सामने गलत होता दिखा. टीम 27 ओवरों में 2 विकेट पर 110 रन बना दिए थे। मगर इसके बाद लगातार विकेट गिरते गए और कंगारू टीम 49.3 ओवर में 199 रनों पर आकर ढेर गई। टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 41, मिचेल स्टार्क ने 28 और मार्नस लाबुशेन ने 27 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा नहीं छू सका। जबकि भारतीय गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने 28 रन देकर 3 विकेट झटके। कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को 2-2 सफलता मिली।

मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-

भारतीय टीम- ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम- डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड।

Next Story