Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Horoscope Today 31 October 2023 : महीने के आखिरी दिन इन राशि वालों पर बजरंगबली की बरसेगी कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि...

TCP 24 News
30 Oct 2023 5:03 PM GMT
Horoscope Today 31 October 2023 : महीने के आखिरी दिन इन राशि वालों पर बजरंगबली की बरसेगी कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि...
x
Horoscope Today 31 October 2023 : महीने के आखिरी दिन इन राशि वालों पर बजरंगबली की बरसेगी कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि...


नई दिल्ली। Horoscope Today 31 October 2023 ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 31 अक्टूबर 2023 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। धार्मिक मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार 31 अक्टूबर का दिन कुछ राशि वालों का सुख-सौभाग्या में वृद्धि होगी तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 31 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को शुभ फल मिलेंगे और किन राशि वालों को होगा मुश्किलों से सामना। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष- आप अपने जीवन के सभी पहलुओं में आत्मविश्वास और स्पष्टता की एक नई भावना का अनुभव करेंगे। यदि आप सिंगल हैं, तो फ्लर्ट करना बुरा नहीं है। आज नए लोगों से मिल सकते हैं। हालांकि, आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं क्योंकि दिन के अंत में, आपके पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कोई नहीं होगा।

वृषभ- आप कार्यस्थल पर सुर्खियों में छाने वाले हैं। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को आपके सिनीयर्स द्वारा मान्यता दी जाएगी, जिससे विकास और सफलता के नए मार्ग खुलेंगे। यह नेटवर्क बनाने का अच्छा दिन है। जिम्मेदारी लेना याद रखें। आय या निवेश के वैकल्पिक स्रोतों पर विचार करें। जोखिम लेने से कभी-कभी बड़े रिवार्ड्स मिल सकते हैं।

मिथुन- आप आज अपने सपनों को साकार करने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। अपनी एनर्जी का इस्तेमाल बुद्धिमानी से करें क्योंकि यह आपकी सफलता को बढ़ावा दे सकती है। ध्यान और योग आपको शांति और सुकून पाने में मदद करेंगे, जिससे मन और शरीर स्वस्थ रहेगा।

कर्क- आज आपको अपने करियर को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अपने शारीरिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। वहीं, प्रेम जीवन उत्साह और जुनून से भरपूर रहने वाला है। हालांकि, खर्च को लेकर सतर्क रहें।

सिंह- आपके पास कोई नया प्रोजेक्ट हासिल करने या किसी टीम को सफलता की ओर ले जाने का अवसर मिल सकता है। अपने पैर जमीन पर और अपनी आंखे पुरस्कार पर रखें। आपके पास अपने जुनून के प्रति साहसिक कदम उठाने का अवसर है।

कन्या- आज सेल्फ-केयर एक्टिविटी के लिए समय निकालें, जो आपके शरीर और दिमाग को तरोताजा कर दे। आपके और आपके साथी के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं। बचत और खर्च के बीच संतुलन बनाए रखना न भूलें। कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले रिसर्च करना याद रखें।

तुला- आज का दिन अपने सपनों को हकीकत में बदलने का दिन है। यूनिवर्स सपनों को हासिल करने के लिए आज आपका हौसला बढ़ा रहा है। नए एक्सपीरियंस को हां कहें और अपने लव चार्म पर भरोसा रखें। आपको हार्ड वर्क के साथ अपनी बॉडी को रेस्ट देने की भी जरूरत है।

वृश्चिक- आज आप अपने दृढ़ संकल्प और फोकस के साथ अपने कार्य लक्ष्यों को निपुणता से हासिल करेंगे। लव लाइफ में स्पार्क बना रहेगा। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आपस में जुड़ा हुआ है। दोनों का ख्याल रखना बेहद जरूरी है।

धनु- आय के नए स्रोत तलाशने के लिए आज का दिन लकी है। आज ऐसे विकल्पों में आप इन्वेस्ट करने का रिस्क ले सकते हैं, जिनसे प्रॉफिट होने की संभावना ज्यादा हो। अब समय आ गया है की आप बोल्ड डिसीजन लें और अपनी एबिलिटी पर ट्रस्ट करें।

मकर- आज आप एनर्जी से भरपूर रहेंगे और मोटिवेटेड फील करेंगे। अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने और नई चुनौतियों का सामना करने से न डरें। सकारात्मक रहें, सक्रिय रहें और आप अच्छा महसूस करेंगे।

कुंभ- आज का दिन नए लोगों से मिलने के लिए भी अच्छा रहेगा। आज वर्कप्लेस पर आपके आइडिया और स्किल की डिमांड रहेगी। अपनी मेंटल पीस को बनाए रखने के लिए ब्रेक लेना न भूलें। प्रॉपर प्लानिंग के साथ आपकी फाइनेंशियल सिचुएशन कंट्रोल मे रहेगी।

मीन- अपनी बुद्धिमत्ता और आकर्षण से आप ग्रुप एक्टिविटी या कम्युनिकेशन करते वक्त अपना जलवा बिखेरेंगे। जरूरत पड़ने पर दोस्तों से सहायता मांगने में संकोच न करें। बहुत ज्यादा खर्च करने से भी आपको बचना चाहिए। वर्क लाइफ बैलेंस मेंटेन करके चलें।

Next Story