Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Horoscope Today 26 December 2023 : मेष, वृष और तुला राशि वालों के लिए शुभ रहेगा दिन, जानिए अन्य राशियों का हाल...

rohit banchhor
25 Dec 2023 4:45 PM GMT
Horoscope Today 26 December 2023 : मेष, वृष और तुला राशि वालों के लिए शुभ रहेगा दिन, जानिए अन्य राशियों का हाल...
x
Horoscope Today 26 December 2023 : मेष, वृष और तुला राशि वालों के लिए शुभ रहेगा दिन, जानिए अन्य राशियों का हाल...


नई दिल्ली। Horoscope Today 26 December 2023 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 26 दिसंबर 2023 को मंगलवार है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 26 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 26 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आज का दिन आपके लिए किसी नये वाहन की खरीदारी के लिए रहेगा। आपको अपने आसपास में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आप किसी अपरिचित व्यक्ति से दूरी बनाकर रखें, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करा सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। घुमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थीं, तो वह दूर होंगी। आपको किसी काम के चलते छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृष राशि- आज का दिन आपके लिए बिजनेस के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। आपको कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लग सकता है। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को अपने कामों पर फोकस करना होगा। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मिलने आ सकता है। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नये मेहमान की दस्तक हो सकती है। रोजगारों की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे पूरी अवश्य करेंगे।

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाले रहेगा। आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। किसी सरकारी योजना का आपको लाभ मिलेगा। आप अपने किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, जिससे देखकर आपके शत्रु भी आपसे ईष्या करेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपने यदि किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो आप उसे भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आपको अपने कामों को लेकर सावधानी बरतनी होगी।

कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ कमजोर रहने वाला है। व्यवसाय में आप साझेदारी में कोई काम ना करें और परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई बड़ा डिसीजन बहुत ही सोच विचार कर लें। सोच समझ से आपके काम पूरे होंगे। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है। आपको किसी नई योजना का पूरा लाभ मिलेगा। किसी काम के चलते छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपका कोई काम बनते-बनते बिगड़ सकता है, जो आपको परेशान करेगा और लेनदेन के मामले में आप अपनी आंख, कान खुले रखें, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा कर सकता है। आपका कोई शारीरिक कष्ट फिर से उभर सकता है, जिसमें आपने यदि ढील दी, तो वह बाद में कोई बड़ी समस्या बन सकता है। आपको किसी काम के चलते यदि छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर उनका पढ़ाई में मन कम लगेगा।

कन्या राशि- आज का दिन आपके लिए समस्याएं लेकर आने वाला है, क्योंकि व्यापार में आपको किसी पुराने निवेश से कोई नुकसान हो सकता है। कोई बड़ा ऑर्डर आपके हाथ से निकलने की संभावना बनती दिख रही है, इसलिए आपको अपने कामों पर पूरा फोकस करना है। पारिवारिक सदस्यों को लेकर चल रही कलह आपके लिए समस्या बन सकती है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा और उनके अच्छे कामों से उनकी छवि और निखरेगी।

तुला राशि- आज का दिन आपके लिए कुछ नया करने के लिए अच्छा रहने वाला है। आपका किसी नए मकान या वाहन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिसमें आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी। बिजनेस के मामले में आपका कोई डिसीजन आपके लिए अच्छा साबित होगा। आप यदि किसी धार्मिक यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपने माता-पिता को साथ लेकर जाएं। आज आपका लंबे समय से रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक राशि- आज का दिन आपके लिए वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा। आप अपने खान-पान में बदलाव लाएं और अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें ताकि आप शारीरिक समस्याओं से दूर रह सके। आपके कामों में कुछ रुकावटें तो आएंगी, लेकिन आप उन्हे अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से दूर कर पाएंगे। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। आपको कार्य क्षेत्र में किसी योजना को पूरा करने के लिए किसी को पार्टनर बनना पड़ सकता है।

धनु राशि- आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा, नहीं तो आपका वह मामला लंबा चल सकता है। आप यदि किसी काम के पूरा न होने के कारण लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह भी पूरा होगा। आज आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आपका किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत मिलेगी, जिससे आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रूपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमे आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

मकर राशि- आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिल सकता है और परिवार के किसी सदस्य को नौकरी में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, उसे किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। आपके घर में किसी शादी, नामकरण मुंडन, जन्मदिन, रिसेप्शन आदि की पार्टी का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिजनो का आना-जाना लगा रहेगा। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी बहुत ही देखभाल कर करनी होगी, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

कुंभ राशि- आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोग यदि कोई परिवर्तन करने के लिए सोच विचार कर रहे हैं, तो वह कर सकते हैं और आप जीवनसाथी के लिए किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत भी कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने पिताजी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका कोई मित्र आपसे किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र कर सकता है, जिसमें आप धन बहुत ही सोच विचार कर लगाये। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी नए काम को लेकर परिवार के सदस्यों से विचार विमर्श कर सकते हैं। संतान के करियर को लेकर आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आपको भागदौड़ अधिक करनी होगी। आपका कोई पुराना लेन-देन आपके लिए सिर दर्द बन सकता है। आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अपने कामों को किसी दूसरे पर नहीं टालना है, नहीं तो समस्या बन सकती है।

Next Story